युवा और ऊर्जावान लोगों को कांग्रेस कार्यकारिणी में दी जाएगी जगह: राठौर

  • 02 Dec 2019
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी का गठन बहुत जल्द कर लिया जाएगा। कांग्रेस के प्रदेश शीर्ष नेताओं से विचार विमर्श करके कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। दिल्ली हाई कमान से चर्चा करने के बाद शिमला लौटे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने बताया कि संगठन में ऐसे लोगों को तवज्जो दी जाएगी जो संगठन के लिए पूरा समय दें और पार्टी की गतिविधियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए काम करें ऐसे लोगों को ही कांग्रेस कार्यकारिणी में शामिल किया जाएगा। कांग्रेस हाईकमान की तरफ से भी इस तरह के निर्देश दिए गए हैं।

कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार पर महंगाई पर लगाम लगाने में विफल होने के आरोप लगाए और कहा कि प्याज की कीमतें 100 तक पहुंच गई है और लोगों की जेब पर भारी बोझ पड़ रहा है। सरकार कीमतों पर लगाम लगाने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही। वहीं, राठौर ने गुड़िया मामले को लेकर कहा कि सीबीआई जांच गुड़िया के परिजन और लोग संतोष नहीं है। क्योंकि फॉरेंसिक रिपोर्ट में जो तथ्य सामने आए हैं उसके बाद से मामले में एक से ज्यादा संलिप्त लोगों की आशंका जताई जा रही है इसलिए मामले की फिर से जांच होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि 2 साल पहले जब गुड़िया कांड हुआ था तो उस वक्त बीजेपी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए और काफी हो-हल्ला किया और कांग्रेस पर मामले को दबाने के आरोप भी लगाए। लेकिन अब सत्ता में बीजेपी सरकार है केंद्र में भी इन्हीं की सरकार है इसलिए मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।
 उन्होंने हैदराबाद की महिला डॉक्टर से रेप और हत्या की घटना को दुखद बताया और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग।