टांडा मेडिकल कॉलेज में भरे जाएंगे 3 पद, इच्छुक 18 फरवरी तक करें आवेदन

  • 11 Feb 2019
  • Reporter: मृत्युंजय पुरी

डॉ.राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में अस्थाई तौर पर 3 पद भरे जाएंगे। इसमें तकनीकी सहायक(पब्लिक हेल्थ नर्सिंग), तकनीकी सहायक(लैब) और तकनीशियन सी(लैब) का एक-एक पद भरा जाना है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 18 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए डॉ.राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा के प्राचार्य डॉ.भानु शर्मा ने बताया कि डॉ.राजेन्द्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा में राष्ट्रीय महामारी विज्ञान संस्थान, चेन्नई द्वारा वित्त पोषित अनुसंधान परियोजना के तहत तकनीकी सहायक(पब्लिक हेल्थ नर्सिंग), तकनीकी सहायक(लैब) और तकनीशियन सी(लैब) का एक-एक पद भरा जाना है। 

यह पद 6 माह के लिए अस्थाई तौर पर भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि तकनीकी सहायक (पब्लिक हेल्थ नर्सिंग) के पद के लिए अभ्यर्थी की आयु 30 वर्ष रखी गई है। इसके लिए नर्सिंग में स्नातक तथा 3 वर्षों का अनुभव या नर्सिंग में स्नातकोत्तर होना आवश्यक है।

ज्वालामुखी में भरा जाएगा दैनिक वेतन भोगी का पद

तहसील कल्याण अधिकारी ज्वालामुखी आदर्श बाला ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी दैनिक वेतन भोगी का एक पद भरा जाना है। इस पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से सादे कागज पर आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। आवेदन करने की अन्तिम तिथि 28 फरवरी 2019 है।

पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता
    
इस पद के लिए आवेदने करने के लिए उम्मीदवार का दसवीं पास होना और उसकी आयु 18 से 45 साल तक होनी चाहिए। उम्मीदवार अपने प्रार्थना पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र के साथ बीपीएल, आईआरडीपी, एक हैक्टेयर से कम भूमि का प्रमाण पत्र, बेरोजगारी प्रमाण पत्र, विकलांग प्रमाण पत्र, तलाकशुदा प्रमाण पत्र, एक बेटी या अनाथ का प्रमाण पत्र, उक्त पद के लिए यदि कोई अनुभव है तो अनुभव प्रमाण पत्र, एनएसएस कम से कम एक वर्ष का प्रमाण पत्र या भारत स्कॉट एवं गाईड एवं राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में प्राप्त मैडल विजेता हो तो उस का प्रमाण पत्र भी सलंग्न करें।

अधिकारी ने बताया कि उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र साधारण कागज पर संबन्धित दस्तावेजों की स्वयं प्रमाणित छाया प्रतियों सहित 28 फरवरी, 2019 तक डाक द्वारा तहसील कल्याण अधिकारी के कार्यालय या किसी भी कार्य दिवस में जमा करवा सकते हैं। उक्त तारीख के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किये जाएंगे। उम्मीदवार आवेदन पत्र में अपना पूरा पता व मोबाइल नम्बर अवश्य लिखें। चयन किये गये उम्मीदवार को सरकार द्वारा निर्धारित मानदेय 5400 रुपये मासिक दिया जाएगा।