ऊना नहीं पहुंचे केंद्रीय मंत्री और CM जयराम, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया मेगा फूड पार्क का उद्घाटन

  • 10 Feb 2019
  • Reporter: पी. चंद

ऊना जिले के सिंगा में बनने वाले पहले फूड पार्क का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और सीएम जयराम का प्रस्तावित दौरा कैंसिल हो गया था। सीएम जयराम ठाकुर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लोगों को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने जल्द ही फूड पार्क का दौरा करने का आश्वासन दिया।

 बता दें कि 55 एकड़ में स्थापित इस मेगा फूड पार्क पर करीब 300 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे, जबकि क्रीमिका उद्योग की तरफ से 100 करोड़ रुपये पहले की खर्च किए जा चुके हैं। इसके माध्यम से 6 हजार युवाओं को रोजगार हासिल होगा। इस फूड पार्क की घोषणा 2014 में की गई थी। पार्क में खाद्य उत्पादों का उत्पादन, कोल्ड स्टोर, लैब आपूर्ति आदि की व्यवस्था होगी।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने फूड पार्क के उद्घाटन अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कहा कि ऊना में हिमाचल का पहला फूड पार्क स्थापित किया गया है। उन्होंने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार की ढिलाई के कारण प्रोजेक्ट स्थापित करने में देरी हुई है। इस उद्योग में करीब 6 हजार युवाओ को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि 25 हजार किसानों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लाभ मिलेगा। उद्घाटन के मौके पर सांसद अनुराग ठाकुर, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर और राज्य उद्योग विकास निगम के उपाध्यक्ष राम कुमार शर्मा उपस्थित रहे।