चीन: पर्यटकों से भरी बस में लगी भीषण आग, जिंदा झुलसे 26 लोग

  • 23 Mar 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

चीन में बीते 3 दिनों में दो घटनाएं सामने आई हैं। बुधवार को जहां एक रासायनिक संयंत्र में भीषण विस्फोट होने से 64 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं शुक्रवार को चीन के हुनान प्रांत में एक बस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई।  

स्थानीय लोगों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, चीन के हुनान प्रांत में हाइवे पर यात्रियों से भरी एक बस में आग लग गई। इस हादसे में 26 लोगों की जलने से मौत हो गई, जबकि 28 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। बता दें कि घायल लोगों में 5 की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

यह बस पर्यटकों को लेकर जा रही थी, जिसमें 56 लोग सवार थे। घायलों को उपचार के लिए तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। यह घटना शुक्रवार शाम चांगदे शहर की हांशोउ काउंटी में एक राजमार्ग पर हुई। इस बस में 56 लोग सवार थे, जिसमें दो बस ड्राइवर और 1 टूर गाइड था।घटना के तुरंत बाद पुलिस ने दोनों बस चालकों को गिरफ्तार कर लिया है और घटना की जांच में जुट गई है।

रासायनिक संयंत्र में विस्फोट, 64 की हुई थी मौत

इस हादसे से पहले पूर्वी चीन में एक रासायनिक संयंत्र में भीषण विस्फोट हो जाने से 64 लोगों की मौत हो गई थी और 640 लोग घायल हो गए थे। चश्मदीदों के अनुसार, रासायनिक संयंत्र में हुए धमाके की वजह से फैक्ट्री की इमारतें गिर गईं, साथ ही धमाके के कारण आस-पास की खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। विस्फोट के बाद कई मजदूरों को  खून से लथपथ फैक्ट्री से बाहर निकालते हुए देखा गया।