'होलिका दहन' के लिए बनाया मसूद अज़हर और PUBG का पुतला

  • 20 Mar 2019
  • Reporter: डेस्क

होलिका दहने के लिए मुंबई के वर्ली में लोगों ने जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अज़हर और PUBG का पुतला बनाया है। इन पुतलों को देर शाम जलाया जाएगा और होलिका दहन किया जाएगा। इन पुतलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही हैं और लोग अपने-अपने हिसाब से इसपर अपने राय रख़ रहे हैं।

हालांकि, मसूद अज़हर का पुतला बनाने के पीछे सबकी राय एक सी है कि जो पुलवामा हमला हुआ था उसके बाद लोगों ने विरोध में ये पुतला बनाया है। इसके लिए मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर खूब बवाल हुआ था और बाद में पाकिस्तान को मसूद अज़हर के खिलाफ करने या देने की बात भी सामने आ रही थी।

(विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें...)

वहीं, अग़र हम PUBG के पुतले की बात करें तो कुछ लोगों को कहना है कि जिस तरह आजकल पबजी गेम ने यूथ को अपने चंगुल में फंसा रखा है। उसको देखते हुए ये पुतला सही मायने में पबजी क्रेजर के लिए एक संदेश है। इसके अलावा कुछ लोगों को कहना है कि पबजी के ठीक नीच सर्जिकल स्ट्राइक लिखा गया है जिसके जरिये इस बार हुए एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों के प्रति खुशी ज़ाहिर की गई है।

ग़ौरतलब है कि होली का पर्व अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है। होलिका दहन के दिन इन पुतलों के दहन के जरिये आयोजक सही मायने में ये संदेश देना चाहते हैं कि बुराई कितनी भी ताकतवर हो अंत में जीत अच्छाई और सत्य की ही जीत होती है।