ऊना: ड्यूटी में कोताही बरतने पर एसपी ने दो पुलिसकर्मी किए लाइन हाजिर

  • 15 Mar 2019
  • Reporter: रविंद्र

जिला ऊना के आरटीओ बैरियर मैहतपुर में ड्यूटी पर होमगार्ड जवान निरीक्षण करने पहुंचे आईएएस अधिकारी से उलझ पड़ा। मामला इतना बढ़ गया कि अधिकारी को होमगार्ड जवान की शिकायत एसपी ऊना दिवाकर शर्मा से करनी पड़ी। एसपी दिवाकर शर्मा ने तुरंत 2 पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजा लेकिन आरोप है कि दोनों पुलिस कर्मियों ने होमगार्ड जवान को वहां से भगा दिया। जिस पर ड्यूटी में कोताही बरतने पर दोनों पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए हैं।

मामला गुरूवार रात का है जब करीब रात साढ़े ग्यारह बजे आईएएस अधिकारी डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट जेएम पठानिया आरटीओ बेरियर पर निरीक्षण को पहुंचे। होमगार्ड जवान अधिकारी को पहचान न सका और उनसे उलझ पड़ा। उस समय ड्यूटी पर होमगार्ड जवान जसवीर सिंह तैनात था। अधिकारी ने उसके इस तरह के व्यवहार से परेशान होकर मामले की शिकायत एसपी दिवाकर शर्मा से की। एसपी ने तुरन्त मैहतपुर पुलिस चौकी को जांच के आदेश दिए और मुख्य आरक्षी इंद्र कुमार आरक्षी सन्दीप को मौका पर भेजा।

अधिकारी का आरोप है कि जब पुलिस कर्मी मौके पर आए तो उन्होंने होमगार्ड जवान को वहां से भगा दिया। इसी बीच एसपी दिवाकर शर्मा भी वहां पहुंच गए। उन्होंने आईएएस अधिकारी के साथ हुए इस तरह के व्यवहार पर तुरंत एक्शन लिया। ड्यूटी में कोताही बरतने पर दोनों पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए हैं। एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि ड्यूटी में कोताही सहन नहीं की जाएगी।