'दिमागी दीमक से ग्रस्त है कांग्रेस', कश्मीर पर CM की कांग्रेस को लताड़

  • 15 Apr 2019
  • Reporter: पी. चंद

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग करने के सपने देखने वालों के साथ खड़ी है। कांग्रेस की सहयोगी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के देशद्रोही बयानों पर राहुल गांधी की चुप्पी और पाकिस्तान मीडिया में उनकी तारीफें इस बात का सबूत हैं कि देश की सबसे पुरानी पार्टी दिमागी-दीमक से ग्रस्त है। वह चाहती है कि जम्मू कश्मीर में अलग राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नियुक्त किया जाए। जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत के अभिन्न हिस्से जम्मू-कश्मीर को देशद्रोहियों और पाकिस्तान से बचाने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अबदुल्ला और उमर अबदुल्ला खुलेआम कह रहें है कि जम्मू-कश्मीर में उन्हें अलग राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री चाहिए वरना यह राज्य देश से अलग हो जाएगा। वे धमकी देते हैं कि श्रीनगर में कोई तिंरगा पकड़ने वाला भी नहीं मिलेगा। हैरानी की बात है कि कांग्रेस अध्यक्ष के नाते राहुल गांधी इन बयानों को मूक समर्थन देते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनके मित्र उमर अबदुल्ला एवं फारूख अबदुल्ला ने पहले सर्जिकल स्ट्राइक और फिर पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक के सबूत मांग कर सेना के शौर्य पर सवाल उठाए थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने भारतीय थल सेना अध्यक्ष को 'गुंड' भी कहा था। उनके राजनीतिक साथी अबदुल्ला पिता-पुत्र भी लगातार सेना को जलील करते आ रहे हैं। बीजेपी का वादा है कि संविधान की धारा 370 और अनुच्छेद 35-ए को रद्द कर दिया जाएगा क्यांकि ये राष्ट्रीय एकता में बाधक है। लेकिन राहुल गांधी और अबदुल्ला परिवार न सिर्फ इन धाराओं को मजबूत करना चाहते हैं बल्कि देशद्रोह कानून को भी रद्द करने का वादा कर चुके हैं।