RCB की टीम में डेल स्टेन की एंट्री, 2 साल बाद हुई IPL में वापसी

  • 12 Apr 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते नजर आएंगे। वे ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कुल्‍टर नाइल की जगह लेंगे। कुल्‍टर नाइल पीठ की चोट के चलते टूर्नामेंट नहीं खेल पा रहे हैं। स्‍टेन दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। पिछले दो सीजन में उन्‍हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था। वे आखिरी बार आईपीएल 2016 में गुजरात लॉयंस की ओर से खेले थे लेकिन उस समय उन्‍हें केवल एक मैच में मौका मिला था।

डेल स्‍टेन इससे पहले भी आरसीबी के सदस्‍य रह चुके हैं। वे 2008 से 2010 तक इस टीम के साथ थे। इस दौरान उन्‍होंने 28 मुकाबले खेले थे और 27 विकेट लिए थे। उन्‍होंने 2017 में कंधे की चोट की वजह से आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। इस चोट की वजह से उनके करियर पर खतरे के बादल मंडराने लगे थे। हालांकि इसके बाद आईपीएल 2018 और 19 में उन्‍हें किसी ने नहीं खरीदा।

वहीं नाथन कुल्‍टर नाइल ऑस्‍ट्रेलियन टीम में शामिल होने के चलते पाकिस्‍तान से वनडे सीरीज खेलने के लिए यूएई के दौरे पर थे। इसके चलते वे आईपीएल 2019 के पहले कुछ सप्‍ताह तक आरसीबी से नहीं जुड़ पाए थे। यूएई का दौरा 20 मार्च को समाप्‍त हो गया था और उनके अप्रैल के पहले सप्‍ताह में आरसीबी में शामिल होने की खबर थी। लेकिन बाद में इसमें भी देरी हो गई। अब उनके इस सीजन में शामिल होने पर संदेह है।