अब फोन में ही नहीं रियल लाइफ में भी खेला जाएगा PUBG, विजेता को मिलेगें 90 लाख

  • 11 Apr 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

PUBG गेम आजकल पूरी दुनिया में खेले जाने वाला गेम बन चूका है। युवाओं के साथ-साथ बूढ़े और बच्चों को भी इस गेम का काफी क्रेज है। जिसे लोग अपनी रोज़मर्रा की चीज़ों में शामिल जैसा बना लिया है। PUBG के फैंस से जुडी खबरें हमें आये दिन मिलती रहती हैं मगर आज जो खबर बताने जा रहे हैं उसे सुन कर आपको बेहद ख़ुशी होगी। क्यूंकि एक करोड़पति व्यक्ति है जो निजी आईलैंड पर सौ लोगों के लिए PUBG गेम को वास्तविक रूप से क्रिएट करना चाहते हैं ।

आपको बता दें कि यह गेम एक निजी द्वीप पर खेला जाएगा । यह स्पष्ट रूप से एक 12 घंटे की प्रतियोगिता होगी जिसके दौरान खिलाड़ियों को भोजन और कैंपिंग उपकरण भी मिलेंगे। मगर इसमें किसी की मौत नहीं होगी क्योंकि खिलाड़ी एक असली बंदूक का नहीं बल्कि एयरसॉफ्ट बंदूक का इस्तेमाल करेंगे। गेममेकर जिनकी इच्छा है कि इस गेम को वास्तविक्ता में लाया जाए और इसमें मदद करना चाहते हैं तो वे हशहश वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। इस आईलैंड पर PUBG वर्ल्ड बनाने के लिए अबतक एक करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। हालांकि अभी तक पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाया है।

(आगे खबर के लिए विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

HushHush के एक विज्ञापन के अनुसार यह गेम 3 दिनों के के लिए होगा जिसे रोज 12 घंटे खेला जाएगा। इसमें प्लेयर्स को एयरसॉफ्ट गन्स, एम्मो और टच सेंसटिव बॉडी आर्मर दिया जाएगा। इसमें भाग लेने वाले सभी कॉम्पटीटर्स को खाना और रात रुकने की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा इमरजेंसी के लिए डॉक्टर्स भी उपलब्ध होंगे। इस प्रतियोगिता में जो व्यक्ति अंत तक बचा रहेगा वो विनर होगा और उसे 90 लाख का इनाम दिया जाएगा । PUBG गेम के लिए असलियत में खेलने के लिए अब तक लगभग एक करोड़ रूपए खर्च हो चुके मगर अभी भी कई तैयारियां पूरी होनी बाकी है ।