डाकपत्थर बैराज में डूबे तीन छात्र, एक को बचाया, दो लापता

  • 14 Apr 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

देहरादून के विकास नगर में डाकपत्थर बैराज में शनिवार शाम नहाते वक्त तीन छात्र डूब गए। स्थानीय युवकों ने एक छात्र को बचा लिया। जबकि दो छात्र लापता हैं। लापता छात्रों की तलाश में पुलिस ने देर शाम तक सर्च अभियान चलाया, लेकिन छात्रों का कुछ पता नहीं लग पाया। अंधेरा होने की वजह से अभियान रोकना पड़ा।

डाकपत्थर चौकी में उपनिरीक्षक रतन सिंह बिष्ट ने बताया कि बचाए गए छात्र अनवर को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर देहरादून रेफर कर दिया गया। लापता छात्रों की तलाश में रविवार सुबह फिर से सर्च अभियान चलाया जाएगा।
 
डाकपत्थर चौकी पुलिस के मुताबिक शनिवार शाम साढ़े चार बजे पुलिस को सूचना मिली की बैराज में कुछ बच्चे डूब गए हैं। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तब तक स्थानीय युवक एक छात्र अनवर उम्र (20) को बैराज से निकाल चुके थे। जबकि, जफर अली (13) और मोहम्मद हुसैन (17) की खोजबीन के काफी प्रयास किए गए, लेकिन उनका सुराग नहीं लग पाया। लापता जफर अली कक्षा सात और मोहम्मद हुसैन इंटरमीडिएट का छात्र बताया गया है।
 
लापता दोनों छात्र मूल रूप से जम्मू कश्मीर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। अनाथ बच्चों की देखभाल एवं शिक्षा का कार्य करने वाली मुजफ्फरनगर की एक संस्था अलजहरा चैरिटेबल फाउंडेशन बच्चों को टूर पर लेकर आई थी। शनिवार शाम साढ़े तीन बजे तीन बसों में संस्था के 170 बच्चे एफआरआई देहरादून घूमने के बाद इमामबाड़ा अंबाड़ी थाना विकासनगर पहुंचे थे।