कांग्रेस के 'हुआ तो हुआ' रवैये ने देश को पीछे धकेला: अनुराग ठाकुर

  • 13 May 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने सोमवार को हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के धर्मपुर में अपना चुनाव प्रचार किया । इस मौके पर अनुराग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज़ाद भारत के इतिहास में ये पहला चुनाव है जिसमें महंगाई और भ्रष्टाचार मुद्दा नहीं है। इससे पहले की कांग्रेस सरकारों के समय हर चुनावों में भ्रष्टाचार एक बड़ा मुद्दा होता था। कांग्रेस ने अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार से निपटने की बजाय इसे पालने और इसकी ज़रिए अपनी जेबें भरने का काम था। कांग्रेस ने हुआ तो हुआ रवैया अपनाकर देश को पीछे धकेलने का काम किया है। देश के संसाधनों का दुरुपयोग कर कहते हैं (हुआ तो हुआ), दलाली खाकर कहते हैं (हुआ तो हुआ), दंगे करा कर कहते हैं (हुआ तो हुआ), अरबों का घोटाला करके कहते हैं (हुआ तो हुआ)। मैं कहना चाहूंगा हुआ हुआ तो हुआ नहीं अब बहुत हुआ और इसका जवाब अब देश कांग्रेस को 44 सीटों से भी कम सीटों पर समेट कर देगा”।

अनुराग ठाकुर ने कहा की जहां एक तरफ़ प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विकास का नया अध्याय लिख रहा है । वहीं दूसरी तरफ़ कांग्रेस पार्टी बदली आबो हवा में अवसरवादिता का अभूतपूर्व अध्याय लिखने में व्यस्त है। कुछ समय पूर्व बहुसंख्यकों को कोसने वाले अब खुद के हिंदू होने पर गर्व का दावा कर रहे हैं। चुनावों के दौरान नास्तिक भी अपनी आस्तीन पर अपना धर्म-जाति ओढ़कर चलते हैं। कांग्रेस ने अचानक फैसला किया कि वह अपने अध्यक्ष राहुल गांधी को जनेऊ धारी ब्राह्मण करार देगी। उन्हें अब शिव भक्त घोषित कर दिया गया है। वह मंदिरों में जाने का मौका नहीं गंवाते और ऐसे अवसरों को बड़े कार्यक्रम के तौर पर पेश करते हैं। मगर देश ने उनका 2004, 2009 या 2014 में धार्मिक रुझान कभी नहीं देखा ।

अनुराग ने कहा कि कल तक भगवान श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले और राम सेतु को तोड़ने का प्लान बनाने वाले अब ‘राम पथ’ बनवाने की बात कर रहे हैं। हाल में ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा की। वे जिस लिपुलेख दर्रे के रास्ते यात्रा पर गए उधर से कम से कम 21 दिन लगते हैं, लेकिन राहुल गांधी ने 9 दिनों में ही यात्रा पूरी कर ली। मीडिया के सवालों पर वो अपनी यात्रा के बारे में चुप्पी साध लेते हैं। ये वही कांग्रेस पार्टी है जो जिसके नेता कपिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या में राममंदिर निर्माण की सुनवाई रोकने का हलफ़नामा देते हैं अब वही कांग्रेस राममंदिर बनवाने की बात करती है"

उन्होंने कहा कि दशकों से हिंदू धर्म को अपमानित करने वाले कांग्रेसी नेता अब मंदिर मंदिर जाकर सत्ता का आशीर्वाद मांग रहे हैं। ख़ुद को जनेऊ धारी और शिवभक्त बताने वाले राहुल गांधी हिंदू संस्कृति पर लांछन लगाने वालों को संरक्षण दे रहे हैं। जिन लोगों ने 70 सालों तक मां गंगा के लिए कुछ नहीं किया उन्हें विरूपित होने दिया आज वो गंगा जल का आचमन कर रहे हैं। हिंदू आतंकवाद, हिंदू पाकिस्तान हिंदू तालिबान की थ्यौरी देने वाली कांग्रेस ने अब हिंदूओं की हिमायती होने का चोला धारण कर लिया है। जगह और ज़रूरत के हिसाब से चोले बदलने वाली कांग्रेस पार्टी का हिसाब जनता इन चुनावों में करेगी।