श्रीनगर से जैश आतंकी माजिद बाबा गिरफ्तार, दिल्ली में शूटआउट के बाद हुआ था फरार

  • 14 May 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को बड़ी सफलता मिली है। स्पेशल सेल ने जैश आतंकी माजिद बाबा को गिरफ्तार किया है। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी माजिद बाबा पर 2 लाख रुपये का ईनाम था। स्पेशल सेल की टीम को जैश-ए-मोहम्मद आतंकी अब्दुल मजीद बाबा की तलाश थी। आतंकी अब्दुल माजिद जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले का रहने वाला है।

आतंकी पर 2 लाख रुपये का ईनाम घोषित है। जैश आतंकी माजिद 2007 में दिल्ली के दीन दयाल मार्ग पर हुए शूट आउट के बाद फरार हो गया था। इस शूट आउट के बाद 3 कश्मीरी और एक पाकिस्तानी आतंकी पकड़े गए थे, निचली अदालत ने इन्हें बरी कर दिया था जबकि दिल्ली हाइकोर्ट ने उम्रकैद की सज़ा सुनाई थी. लेकिन माजिद तबसे ही फरार चल रहा था, इसके साथ एक अन्य फरार आतंकी को भी स्पेशल सेल ने पिछले महीने कश्मीर से ही पकड़ा था।

स्पेशल सेल की टीम ने माजिद को श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। टीम ने उसे शनिवार की शाम को श्रीनगर के पीएस श्योरा इलाके से गिरफ्तार किया। उसे अब सीजेएम श्रीनगर के सामने पेश किया जाएगा, यहां से उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया जाएगा। दिल्ली हाईकोर्ट  ने इसके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट भी जारी किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा जैश के मोस्ट वांटेड आतंकी फैयाज लोन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बनिहाल सुरंग के पास सीआरपीएफ काफिले को निशाना बनाकर किए गए कार बम विस्फोट को इसने ही अंजाम दिया था।