CM के बयान की राठ़ौर ने की निंदा, वीरभद्र सिंह का किया बचाव

  • 24 May 2019
  • Reporter: पी. चंद

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठ़ौर ने मुख्यमंत्री के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि देश भर में जो अप्रत्याशित नतीजे आए हैं वे मोदी की बदौलत आए हैं। ये जीत जयराम ठाकुर और बीजेपी प्रत्याशियों की नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री मोदी की है। उनके इर्दगिर्द ही सारा चुनाव प्रचार घूमता रहा औऱ अब कांग्रेस ने भी हार स्वीकार की है। लेकिन इसके बाद भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गांधी परिवार को लेकर दिया गया बयान अहंकार से भरा हुआ है और वे इसकी निंदा करते हैं।

राठ़ौर ने कहा कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कुर्सी पर भी कईयों की नज़र थी, लेकिन चुनावी नतीजों के बाद जयराम ठाकुर के नाम की पक्की मुहर लगी है। पूरा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने मुद्दों पर काम और बात न करके मुद्दों को भटकाया है।

वीरभद्र का किया बचाव

कांग्रेस की हार के बाद वीरभद्र सिंह के बयान और उनपर उठ रहे सवालों पर राठ़ौर ने उनका बचाव किया। राठ़ौर ने कहा कि उन्होंने पार्टी के लिए बेहतरीन काम किया है और सभी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे हैं। कुछ जगह मतों का मिलान नहीं हुआ, उसपर मंथन किया जाएगा। कांग्रेस को एक दूसरे के ऊपर दोषारोपण करने के बजाए एकजुट होकर आगे बढ़ना है।

लिहाज़ा राठ़ौर ने सभी चारों प्रत्याशियों को लेटर लिख़कर हार की जानकारी मांगी है और साथ ही पर्यवेक्षकों से फ़ीडबैक की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटिल हिमाचल आ रही है। सभी बैठकर कांग्रेस की हार पर मंथन करेंगे। मंथन के बाद यदि किसी नेता का पार्टी विरोधी गतिविधियों में नाम सामने आया तो उसके खिलाफ़ कार्रवाई की जाएगी।