गर्मियों में हाईड्रेट फेशियल करवाने से मिलते हैं कई लाभ

  • 24 May 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

लड़कियां अपनी स्किन को हैल्दी रखने के लिए तरह-तरह के फेशियल व फेस स्पा लेती रहती हैं। फेशियल कई तरीके से किया जाता है। कभी-कभी कुछ फेशियल स्किन को खराब भी कर देते हैं। फेशियल में सबसे फेमस है हाईड्रेट फेशियल है। यह फेशियल त्वचा की कोशिकाओं को उत्तेजित कर, उसे गहराई से क्लीन करती है।  इस फेशियल को करवाने से स्किन ग्लो भी करती है। तो आइए जानते हैं हाइड्रेट फेशियल करवाने के क्या-क्या फायदे हो सकते हैं।

न्यूट्रिशन्स से भरपूर

हाइड्रेट फेशियल में मौजूद लैक्टिक एसिड़ डैमेज हुई त्वचा को दोबारा सांस लेने के लायक बना देता है। स्किन का नैचुरल मॉस्चराइज़र बना रहता है, साथ ही चेहरे पर पड़े डार्क पैचिज से भी छुटकारा मिलता है। इस फेशियल से गर्मियों में दिलाएं ऑयली स्किन से छुटकारा।

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने को सबसे आसान और हैल्दी तरीका है हाईड्रेट फेशियल। कुछ लोगों की स्किन डल होने के साथ-साथ ऑयली भी होती है,ऐसे में हाइड्रेट फेशियल का इस्तेमाल उनके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। क्योंकि इसके स्पेशल प्रॉडक्ट वॉटर बेस्ड और मॉइश्चराइजर रिच इंग्रीडिएंट के साथ बने होते हैं। जो स्किन के पोरस को नैचुरल तरीके से बंद करके स्किन को हैल्दी बनाए रखते हैं।

हाइड्रेटिंग से चेहरे को लाभ

इस फेशियल से चेहरे को बहुत लाभ मिलते हैं। त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ त्वचा की कोशिकाओं में कोलेजन, इलास्टिन, कोशिका निर्माण और जल स्तर को बढ़ाती है, जिससे स्किन दिखने में बहुत फ्रैश लगती है। डेड स्किन में फिर से जान डालने में भी यह फेशियल बहुत गुणकारी है।

कील मुहांसो से दिलाए छुटकारा

हाईड्रेट मास्क का इस्तोमाल करने से फेस पर होने वाले कील मुहांसो से छुटकारा मिलता है। असल में स्किन को रिफ्रैश करने का काम हाईड्रेट फेशियल फेस की अंदरुनी तौर से सफाई करता है। अगर आपकी स्किन ज्यादा सैंसिटिव है तो आप हाईड्रेट फेशियल का इस्तेमाल करने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से सलाह अवशय लें। आइए अब हम आपको बताते हैं कि इस हाईजनिक फेशियल को प्रयोग करने का तरीका। आप चाहें तो इसे घर पर भी कर सकते हैं।

हाईड्रेंट फेशियल करने का तरीका

1. सबसे पहले एक्टिव एन्जाईम क्लीनर से स्कन को क्लीन किया जाता है, जो स्कन पर जमी धूल-मिट्टी को अच्छे से साफ कर देता है।

2. उसके बाद ब्लड सर्कुलेशन को नॉर्मल करने के लिए कोलेजन सीरम के साथ फेस की मसाज की जाती है। जो स्किन के कसाव के लिए जरुरी होती है।

3. उसके बाद हाईड्रेट मास्क को फेस पर लगाया जाता है, जिसे लगभग फेस पर 10-15 मिनट तक लगा रहने दिया जाता है।

4. फेस पैक को सूखने के बाद हल्का सा गीला करके स्मूद स्पॉच के साथ चेहरे से रिमूव किया जाता है। उसके बाद हाइड्रेट स्किन क्रीम लगाई जाती है।  लगभग एक घंटे तक चलने वाला यह प्रोसीजर स्किन को स्मूद और हैल्दी बनाता है।