मैरीकोम और शिव थापा ने मारा 'गोल्ड' पंच, इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट में मारी बाज़ी

  • 25 May 2019
  • Reporter: डेस्क

गुवाहाटी में संपन्न इंडिया ओपन इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट भारत ने कुल 57 पदक अपने नाम किए हैं। इसमें मैरीकोम और शिव थापा ने स्वर्ण पदक अपने नाम किए। मैरीकोम ने महिला के 51 किलोग्राम में और शिव ने पुरूष के 60 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। गुवाहाटी में संपन्न इंडिया ओपन इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट के अंतिम दिन भारतीय मुक्केबाजों ने 12 स्वर्ण पदक जीते।

भारत ने कुल 57 पदक जीते हैं जिसमें 18 रजत और 27 कांस्य पदक शामिल हैं। एम सी मैरीकॉम, शिवा थापा, एल सरिता देवी और नमन तंवर ने अपने-अपने फाइनल में स्वर्ण पदक जीता है। लंदन ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता ने वलाल दुती की चुनौती को 5-0 के भारी अंतर से ख़त्म किया। यह मैरी का टूर्नामेंट में दूसरा स्वर्ण था, जो उन्होंने पिछले साल राजधानी में 48 किलोग्राम में जीता था।

 

Guwahati: Mary Kom and Shiv Thapa won Gold medals in 51kg women's category and 60 kg men's category respectively at the the second India Open boxing tournament, which concluded yesterday. pic.twitter.com/IiRkr7MIbZ

— ANI (@ANI) May 25, 2019

वर्ल्ड चैंपियनशिप कांस्य और एशियन चैंपियनशिप रजत पदकधारी सिमरनजीत ने 60 किलोग्राम वर्ग में डेब्यू करते हुए सरिता को अच्छा-खासा मुकाबला दिया। महिलाओं के 54 किलोग्राम भारवर्ग में स्थानीय पसंदीदा जमुना बोरो ने संहारारानी को परा'जित कर विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई भी किया है।