मोदी आज राष्ट्रपति को सौंपेगे इस्तीफा, 30 मई को लेंगे PM पद की शपथ!

  • 24 May 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने एक बार फिर इतिहास रचा है। बीजेपी नरेंद्र मोदी की अगुवाई में अकेले दम पर 300 का आंकड़ा पार कर लिया है और लोकसभा चुनाव 2019 में प्रचंड जीत हासिल की। इस ऐतिहासीक जीत के बाद मोदी और शाह ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। दोनो नेता दिल्ली स्थित आडवाणी के घर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया।

2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए 350 के आंकड़े के पास है, तो वहीं कांग्रेस फिर 50 के आंकड़े तक ही पहुंच पाई। इस प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने इसके लिए कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसमें वह कई मुद्दों पर बात करेंगे और सरकार खत्म होने के औपचारिक काम को पूरा करेंगे। वहीं, आज ही एनडीए की बैठक भी हो सकती है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक, कैबिनेट बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे और अपना इस्तीफा सौपेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति मोदी और उनकी पार्टी को नई सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे। नरेंद्र मोदी 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इसके पहले पीएम मोदी 28 मई को वाराणसी जाएंगे और वहां भगवान शिव की पूजा-अर्चना करेंगे। इसके साथ ही वाराणसी से लगातार दूसरी बार जीत के लिए वहां के मतदाताओं के प्रति आभार जताएंगे।