World Cup 2019: पाकिस्तान ने अपनी टीम में किए तीन बड़े बदलाव

  • 20 May 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आईसीसी विश्व कप 2019 शुरू होने में अब सिर्फ दो सप्ताह और बचे है। इससे पहले सभी देशो ने अपनी अपनी वर्ल्ड कप टीम का एलान कर दिया है। लेकिन आईसीसी के नियमों के मुताबिक, 23 मई तक कोई भी टीम अपनी विश्व कप टीम में बदलाव कर सकती है। इसी नियम का फायदा उठाकर पाकिस्तान की टीम ने अपनी विश्व कप 2019 की टीम में तीन बड़े बदलाव कर दिए है। पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में दो गेंदबाजों समेत तीन खिलाड़ियों की अदला-बदली की है। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपने अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज पर भरोसा जताया है, जबकि मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए टीम में आसिफ अली की वापसी हुई है।

गौरतलब है कि पकिस्तान ने विश्व कप के लिए 18 अप्रैल को ही टीम का ऐलान कर दिया था। लेकिन इंग्लैंड की टीम से पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-0 से हार मिलने के बाद पाकिस्तान ने अपनी विश्व कप टीम में तीन बदलाव कर दिए है। पाकिस्तान की टीम से ऑलराउंडर फहीम अशरफ, तेज गेंदबाज जुनैद खान और ओपनर बल्लेबाज आबिद अली को बाहर कर दिया गया है। वहीं उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज और विस्फोटक बल्लेबाज आसिफ अली को शामिल किया गया है। सोमवार को हुई प्रैस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने इस बात का एलान किया है। तीन बदलाव होने के बाद पाकिस्तान की वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम में थोड़े बदलाव हुए हैं। उधर, वाइरल इनफेक्शन से परेशान शादाब खान को टीम से बाहर नहीं किया है क्योंकि उनकी बीमारी अब ठीक हो गई है।

ये है पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

सरफराज अहमद(कप्तान और विकेटकीपर), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन आफरीदी, शोएब मलिक और वहाब रियाज।