WWE के रेसलर ‘सिल्वर किंग’ ने रिंग में दम तोड़ा, ये रही वजह

  • 13 May 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

लंदन में एक प्रोफेशनल रेसलर ने रिंग में ही दम तोड़ दिया। WWE के मुकाबले में 'सिल्वर किंग' के नाम से मशहूर मेक्सिको के रेसलर सेजार बैरन एक प्रोफेशनल मैच में अपने कंपि‍टीटर गुरेरा से फाइट कर रहे थे। अचानक से वो नीचे गिर पड़े और फिर कभी उठ नहीं सके। आयोजकों के मुताबिक, उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। वे 51 साल के थे।

जब मौत को लोगों ने समझा मजाक

द ग्रेटेस्ट शो ऑफ लूचा लिब्रे में सिल्वर किंग जब फाइट के दौरान अचानक गिरे, तो दर्शकों समेत सभी को ऐसा लगा कि ये शो का हिस्सा है। गुरेरा भी उन्हें नीचे दबाए रखने की कोशिश कर रहे थे। सेजार बैरन जब रैफरी के कहने पर भी नहीं उठे, तो डॉक्टरों की टीम को रिंग में बुलाया गया। उसके बाद शो के ऑर्गेनाइजर्स ने एरिना खाली करवा लिया।

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

हालांकि इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का आक्रोश बाहर निकल आया। लोगों ने आयोजकों के रवैये की जबरदस्त आलोचना की है। बता दें कि काफी देर तक उनकी मौत को लेकर कन्फ्यूजन बना हुआ था। अधिकांश लोग इसे मैच का हिस्सा समझ रहे थे, जिसके कारण रिंग में डॉक्टरों को देर से भेजा गया। इस देरी को ही लोग उनकी मौत की बड़ी वजह मान रहे हैं।

‘The Guardian’ के मुताबिक एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, “यह अजीब था कि कोई भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा था। वो जमीन पर पड़े थे, मगर किसी को इस बात की फिक्र नहीं थी।"

एक दूसरे दर्शक ने बताया कि इस घटना के बाद उद्घोषक ने कहा कि वे एक छोटा सा ब्रेक लेंगे और फिर रिंग में रोशनी कम हो गई। लेकिन फिर कुछ ही मिनट बाद सभी को एरेना छोड़ने के लिए कहा गया। यहां तक कि जब लोग एरेना से बाहर जा रहे थे, तब भी कोई पेशेवर डॉक्टर रिंग में मौजूद नहीं था।

खबरों के मुताबिक, कैमडेन काउंसिल के एक प्रवक्ता ने कहा, "हम सोमवार से इस घटना से जुड़े हालात की जांच शुरू करेंगे।"