कोहली ने दिया धोनी के आलोचकों को जवाब, धोनी के ईशारों पर रन बनाती है टीम

  • 28 Jun 2019
  • Reporter: डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अलोचना करने वालों को कप्तान विराट कोहली ने करारा जवाब दिया है। तारीफ़ करते हुए कोहली ने कहा कि वे एक महान ख़िलाड़ी हैं और उनका अनुभव हमेशा हमारे काम आता है। उन्हें अच्छे से पता है कि पिच पर क्या करना है। पिछले बल्लेबाज़ों के साथ-साथ कैसे मैच को ख़त्म करना औऱ कितना टारगेट रख़ना है वे अच्छे से जानते हैं।

कोहली ने कहा कि 'धोनी हमें संदेश भेजते हैं कि इस पिच पर क्या स्कोर अच्छा रहेगा। अगर उन्होंने कहा कि इस पिच पर 265 रन अच्छे रहेंगे तो हम 300 रन बनाने की कोशिश नहीं करते। एम एस धोनी हमारे लीजेंड हैं और वो हमारे लिए ऐसा ही खेल दिखाते रहेंगे।' जब भी उनका दिन खराब होता है तो लोग बातें बनाने लग जाते हैं। लेकिन, हम उनके साथ हैं, उन्होंने हमें कई मैच जिताए हैं।'

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना इसलिए हो रही है क्योंकि उन्होंने पिछले 2 मैचों में सही प्रदर्शन नहीं किया। उनके फैन्स के साथ-साथ पूरे इंडिया की उनकी पारी में ख़ासतौर पर नज़र रहती है, लेकिन पिछले 2 मैचों में वे सहीं से स्कोर नहीं कर पाए और गेंदे बहुत ज्यादा खेली। इस पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने भी ऐतराज जताया था जिसके बाद धोनी की आलोचना और भी बढ़ गई।

गुरुवार को वेस्टइंडीज़ के साथ हुए मैच भी बेशक धोनी ने 61 गेंदों में 56 रन बनाए... लेकिन 35 रन तक उनकी पारी बहुत स्लो थी जिसपर लोगों में निराशा है। हालांकि, बाद में उन्होंने 2 छक्के और 1 चौका लगाकर सबको हक्का-बक्का कर दिया लेकिन पहली पारी स्लो थी। वहीं, समझदार और क्रिकेट के कुछ फ़ैन्स ये भी कह रहे हैं कि धोनी अच्छे से जानते हैं कि अग़र उन्होंने अपना विकेट गंवाया तो पीछे कोई बल्लेबाज़ सही से टिक नहीं पाएगा और टीम इंडिया 50 ओवर से पहले ही ऑलआउट हो जाएगी। इस कड़ी में अब कप्तान कोहली ने अपने अनुभव सांझा करते हुए आलोचकों को जवाब दिया है।