डॉक्टर्स से मारपीट पर बवाल, 17 जून से हड़ताल पर जाएंगे हिमाचल के डॉक्टर्स

  • 15 Jun 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों से मारपीट का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। पहले जहां अलग-अलग राज्यों में डॉक्टरों ने इस घटना पर विरोध दर्ज़ किया, वहीं अब हिमाचल में भी डॉक्टर्स आगामी 17 जून को प्रदर्शन करने वाले हैं। देश व्यापी हड़ताल में हिस्सा लेते हुए हिमाचल में भी चिकित्सक काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन करेंगे। हालांकि, डॉक्टर्स ने अपने स्तर पर ये दावा भी किया है कि इस हड़ताल के दौरान किसी मरीज़ को परेशानी नहीं आने देंगे।

हिमाचल प्रदेश चिकित्सक एसोसिएशन के महासचिव डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि डॉक्टरों के साथ किसी भी तरह की मारपीट सहन नहीं की जाएगी। पूरे संघ ने निर्णय लिया है कि 17 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे, जिसमें काले बिल्ले लगाकर अपना प्रदर्शन किया जाएगा। लेकिन सरकारी काम में किसी भी तरह की बाधा इस प्रदर्शन से नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि मेडी पर्सन एक्ट को सख्ती के साथ पूरे देश में लागू किया जाए ताकि डॉक्टरों की सुरक्षा की गारंटी हो सके।

ग़ौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित एनआरएस मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इस पर बुजुर्ग के परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाया था और दो डॉक्टरों की पिटाई कर दी गई थी। करीब 200 लोग ट्रकों में भरकर आए थे और अस्पताल परिसर पर हमला बोल दिया। इस हमले में दो जूनियर डॉक्टर बुरी तरह घायल हो गए थे। इस बात को लेकर डॉक्टरों ने हड़ताल पर हैं और अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।