हिमाचल लौटे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, विदेश दौरे को बताया सफ़ल

  • 22 Jun 2019
  • Reporter: पी. चंद

विदेश दौरे पर गए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार को दिल्ली लौट आए हैं। शिमला पहुंचते ही बीजेपी नेताओं ने अनाडेल में जयराम ठाकुर का स्वागत किया। इस दौरान जयराम ठाकुर न कहा कि उनका विदेश दौरा सफ़ल रहा है। निवेशक को हिमाचल में निवेश के लिए आमंत्रित किया गया है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि आगामी दिनों में धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट आयोजित की जाएगी। इस मीट में निवेशकों को प्रेसेंटेशन वगैरा दी जाएंगी जिससे निवेश के लिए उन्हें समझने में आसानी होगी। ग़ौरतलब है कि मुख्यमंत्री काफ़ी दिन पहले विदेश दौरे पर थे और वे हिमाचल में निवेश लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में निवेश आने से जहां रोजगार बढ़ेगा, वहीं बाहरी राज्यों में काम कर रहे हिमचालियों को भी अपने प्रदेश लौटने का मौका मिलेगा।

हालांकि, निवेश बढ़ने से हिमाचल को कुछ हद तक घाटा भी सहना पड़ सकता है, क्योंकि यदि यहां उद्योग लगता है तो उससे नदी-नालों के साथ-साथ पर्यावरण भी तबाह होना लाज़मी है। उम्मीद है कि सरकार इसका भी बंदोबस्त करके चल रही है और आगामी दिनों में हिमाचल सरकार सभी चीज़ों को साथ लेकर चलेगी। निवेशकों के आने से यहां जॉब्स का स्तर भी सुधरेगा और जो लोग छुटपुट सैलरी पर काम कर रहे हैं वे भी बढ़ने की उम्मीद है।