शिमला: पर्यटन सीज़न के चलते शनिवार को स्कूल में रहेगी छुट्टी, आदेश जारी

  • 12 Jun 2019
  • Reporter: पी. चंद

राजधानी शिमला में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए 15 और 22 जून को शनिवार के दिन स्कूल्स में छुट्टी रहेगी। इसके साथ ही कुछ स्कूलों का टाइन टेबल भी बदला गया है। इसके तहत ताराहॉल स्कूल सुबह 8 बजे और ऑकलैंड हाउस स्कूल के दोनों खंड सुबह 08.30 बजे शुरू होंगे। इस बारे डीसी शिमला ने आदेश जारी कर दिए हैं।

बैठक के बाद अमित कश्यप ने कहा कि पर्यटन सीजन में कुछ विद्यालयों के प्रातकाल के समय में भी परिवर्तन किया गया है। सड़क किनारे स्थित विद्यालयों के समीप यातायात व्यवस्था का जायजा लेने के लिए उन्होंने खुद क्षेत्र का सघन दौरा किया।  पर्यटन सीजन में शिमला शहर में वाहनों की संख्या में काफी बढ़ौतरी होने से यातायात व्यवस्था पर प्रभाव पड़ता है, जिसके लिए स्कूल को भी विशेष निर्देश दिए गए हैं।

अमित कश्यप ने पुलिस प्रशासन एवं जिला खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति नियंत्रक को निर्देश दिए कि विभिन्न मालवाहक वाहनों को शिमला शहर में केवल निर्धारित समय में ही प्रवेश करने दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में अधिसूचना जारी की गई है और इस अधिसूचना का पालन सुनिश्चित बनाया जाए। इस अधिसूचना के अनुसार विभिन्न मालवाहक वाहन एवं टैंपो ट्रैवलर इत्यादि का शिमला में प्रातः 08.00 बजे से 11.00 बजे तक और सांय 04.00 बजे से 07.00 बजे तक प्रवेश वर्जित है।