इंदौरा पुलिस ने लाखों मिलीलीटर स्प्रिट की बरामद

  • 10 Jun 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत लाखों मिलीलीटर स्प्रिट बरामद की गई है। जिसमें पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज़ कर लिया है। हालांकि आरोपी पुलिस को देखते ही मौके से फरार हो गया। जिसकी तलाश जारी है। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना इंदौरा प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस टीम गश्त पर थी और जब टीम टांडा मोड़ नामक जगह पर पहुंची तो एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि राकेश कुमार पुत्र प्रेम सिंह निवासी गांव टांडा, तहसील इंदौरा एक प्लास्टिक का कैन लेकर तारा खड्ड की ओर गया है।

पुलिस टीम ने उक्त व्यक्ति को साथ लेकर जब तारा खड्ड इंदौरा की तरफ गए तो आरोपी राकेश कुमार ने जैसे ही पुलिस की गाड़ी को आते हुए देखा तो वह कैन छोड़कर वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। पुलिस ने उक्त कैन में 10 हजार मिलीलीटर तरल पदार्थ पाया।

वहीं, पुलिस ने आरोपी का पीछा किया। उक्त जगह के आसपास जंगल में सर्च अभियान चलाया तो वहां 40 हजार मिलीलीटर क्षमता के किसी तरल पदार्थ से भरे 22 अन्य कैन बरामद किए। जिसकी सूचना आबकारी एवं कराधान विभाग को दी गई।

विभाग के अधिकारी जे.पी.शर्मा ने मौके पर पहुंचकर उक्त तरल पदार्थ की जांच करने पर उक्त सभी कैन में स्प्रिट पाए जाने की पुष्टि की। कांगड़ा एसएसपी संतोष पटियाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने स्प्रिट के ज़खीरे को जब्त कर आरोपी के विरुद्ध हि.प्र. आबकारी अधिनियम 40-33-11 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज़ कर लिया है। आरोपी की तलाश जारी है। शीघ्र ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।