जम्मू-कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी

  • 11 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। यह घटना अवनीरा इलाके में हुई। सीआरपीएफ की 178 बटालियन, एसओजी जैनापोरा और राष्ट्रीय राइफल्स ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान सुबह 3:25 बजे सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। वहीं, सेना ने पुंछ के कृष्णा घाटी पुल पर आतंकियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम को निष्क्रिय कर दिया। पुलिस ने कहा है कि दोनों आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) की विचारधारा से प्रेरित थे।

सेना ने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने दो आतंकियों के शव बरामद किए। प्रदर्शन रोकने के लिए अनवीरा से सटे इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। शोपियां में अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

आतंकियों के शव को परिजनों को सौंपा गया

पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान यारीपोरा के सयार अहमद भट, कुलगाम और शोपियां के शकीर अहमद वागे के रूप में हुई है। कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणि ने मंगलवार को कहा कि आतंकियों के शव को उनके परिजनों को शौंप दिया गया है। मौके से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। सर्च अभियान खत्म हो गया है। घटना की जांच जारी है।