सुंदरनगर: किराएदार ने चालाकी से गिफ्ट डीड बनाकर हड़पी करोड़ों की जमीन!

  • 12 Jun 2019
  • Reporter: सचिन शर्मा, मंडी

सुंदरनगर में एक किराएदार द्वारा मकान मालिक की खराब मानसिक स्थिति  का फायदा उठाते हुए करोड़ों की पुश्तैनी जमीन की अवैध रजिस्ट्री करवाने का मामला सामने आया है। मानसिक तौर से परेशान व्यक्ति के परिजनों का आरोप है कि किरायेदार ने बड़ी ही चालाकी से गिफ्ट डीड बनाकर उनकी गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए इस कार्य को अंजाम दिया। जबकि बहुत ही चालाकी से शातिरों ने पहले सेल परचेज के लिए अनुमति ली हुई थी।

परिजनों ने कहा कि किराएदार की इस जालसाजी में एक व्यापार मंडल के पूर्व प्रधान का परिवार और अनेक व्यक्ति मिले हुए हैं, जिन्हें दुकानों और पैसों का मोटा लालच दिया हुआ है।

85 वर्षीय बुजुर्ग की पत्नी कुंता सैनी, पुत्री संतोष सैनी व जोगिंद्रा सैनी, पुत्र सर्वानंद सैनी व कमल सैनी का कहना है कि कुछ माह पूर्व हिम्मत राम सैनी के सिर पर चोट लगने से उनके पिता दिमागी रूप से परेशान रहते हैं। इसी परेशानी के चलते वह एक बार अपनी बंदूक भी नहर में फेंक चुके हैं। उन्होंने कहा कि शातिरों ने उनकी इस दिमागी परेशानी का अनुचित फायदा उठाया और बाहर से आए किराएदारों ने सोची समझी चाल के तहत हिम्मत राम से चुपके से गिफ्ट डीड बना कर उनकी पुश्तैनी जमीन की अवैध रजिस्ट्री करवा ली।

परिजनों का कहना है कि यह रजिस्ट्री फर्जी है, क्योंकि पिता की दिमागी हालात ठीक नहीं है और यह भूमि पुश्तैनी है, जिस पर सभी बाशिंदों का हक है। वहीं, बीएसएल थाना प्रभारी कमल कांत ने बताया कि हिम्मत राम सैनी के एफिडेविट की प्रति प्राप्त हुई है। वहीं,मामले की छानबीन की जा रही है।