महिंद्रा थार 700 का स्पेशल एडिशन हुऐ लॉन्च, कीमत यहां जानें

  • 18 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

महिंद्रा ने भारत में आधिकारिक रूप से नई स्पेशल एडिशन महिंद्रा थार लॉन्च कर दी है। इस ऑफ रोड SUV को महिंद्रा थार 700 नाम दिया गया है और कंपनी ने स्पेशल एडिशन थार की सिर्फ 700 यूनिट ही बेचने के लिए बनाई हैं। महिंद्रा पहले से ही नई जनरेशन थार पर काम कर रही है जिसे अगले साल किसी समय लॉन्च किया जाने वाला है।

महिंद्रा Thar 700 में 2.5-लीटर CRDe इंजन दिया गया है। ये इंजन 105 bhp का पावर और 247 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगा। Thar 700 रेगुलर CRDe की तुलना में 50,000 रुपये तक ज्यादा महंगी है। स्टैंडर्ड Thar CRDe की कीमत एक्स-शोरूम दिल्ली में 9.49 लाख रुपये है।

E-TATA Altroz का टीज़र हुआ जारी, जल्द होगी लॉन्च

ABS के अलावा महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई थार 700 स्पेशल एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है। महिंद्रा ने थार के 700 स्पेशल एडिशन को सिर्फ 2.5-लीटर CRDe चार-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन में उपलब्ध कराया है जो 105 bhp पावर और 247 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, इसके साथ ही लो रेशो 4X4 ट्रांसफर केस के साथ पिछले व्हील्स के लिए लॉकिंग डिफरेंशियल भी दिया है।

होंडा Amaze का S एडिशन भी हुआ लॉन्च , जानें क्या है खास

महिंद्रा थार 700 स्पेशल एडिशन में कंपनी ने अक्वा मरीन पेन्ट स्कीम दी है जो महिंद्रा मराज़ो से ली गई है। वहीं, कार की अगली ग्रिल ब्लैक फिनिश वाली है। बंपर के मैटेलिक हिस्से पर सिल्वर पेन्ट फिनिश दिया गया है और कार में पिछली जनरेशन वाली स्कॉर्पियो से लिए गए नए अलॉस व्हील्स दिए गए हैं। 700 स्पेशल एडिशन में सामान्य तौर पर ABS मुहैया कराया गया है, कार के केबिन में नए कोलोन लेदरेटे सीट कवर्स लगाए गए हैं।

2020 में नई Scorpio कर सकती लॉन्च

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से 2020 Thar की काफी दिनों से टेस्टिंग की जा रही है और इसे कई बार सड़कों पर देखा भी गया है। साथ ही कंपनी अपनी नई Scorpio को भी 2020 तक लॉन्च कर सकती है।