अनुराग के शानदार पहल, बुके के बजाए भेंट में किताब देने की अपील की

  • 15 Jun 2019
  • Reporter: डेस्क

मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री और हिमाचल के हमीरपुर से सांसद ने लोगों से शानदार अपील की है। अपने ट्वीटर हैंडल में उन्होंने एक पोस्टर शेयर किया है, जिसमें कहा गया है कि अग़र उनसे कोई मिलता है तो उन्हें बुके के बजाय बुक यानी एक किताब भेंट करें। ये किताबें उनके संसदीय क्षेत्र में SMILE सांसद मोबाइल लाइब्रेरी फॉर एजूकेशन में रख़ी जाएंगी और इससे बच्चों को सुविधा मिल पाएगी।

ट्वीट करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा है कि 'Support our initiative & lets open the wonderful world of books to our children! It’s time to  SMILE '

इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी एक मुहीम शुरू की थी, जिसमें बुके के बजाये सिर्फ़ एक फ़ूल देने को कहा गया था। लेकिन अब वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने स्तर पर ये शुरुआत की है। इसमें कोई दो राय नहीं... कि यदि कोई बुके ख़रीदना हो तो उसमें कम से कम 250 से 300 रूपये का ख़र्च जायज़ है। इतने पैसों में ही किसी विषय पर किताब आसानी से मिल जाती है और इससे अनुराग ठाकुर की पहले फिलहाल सही साबित होती जान पड़ती है। हालांकि, अभी लाइब्रेरी का कोई पता नहीं, लेकिन इससे पहले भी अनुराग ठाकुर ने अपने स्तर पर चलाए अभियान को पूरा किया है।

ग़ौरतलब है कि हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री बने हैं। तब से लेकर उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री के साथ और बाकी फाइनेंस स्टाफ़र्स के साथ कई बैठकें की हैं। इन बैठकों में आगामी बजट सत्र के बारे में चर्चा और सारी रूप रेख़ा तैयार की गई।