Realme भारत में इसी साल लॉन्‍च करेगी अपना पहला 5G हैंडसेट

  • 08 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

बेहतर कनेक्टिविटी और तेज नेटवर्क के साथ तेज डेटा ट्रांसफर आज के दिन की जरूरत हो चुकी है। आज हर यूजर्स को अपने स्मार्टफोन, घर या ऑफिस में लगे इंटरनेट से ये उम्मीद करता है कि उसका नेटवर्क काफी तेजी से काम करे। ऐसे में किसी नेटवर्क की सख्त जरूरत होती है तो वह है 5G नेटवर्क की। जो डेटा ट्रांसफर करने की स्पीड को 50 प्रतिशत अधिक कर दे। ऐसे में यदि तेज नेटवर्क को लॉन्च किया जाएगा तो उसके लिए कंपैटिबल डिवाइस भी जरूरी है, जिस पर 5G नेटवर्क काम करे।

इसे ध्यान में रखते हुए रियलमी इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने घोषणा की है कि उनकी कंपनी इस साल 5G प्रॉडक्ट्स को सबसे पहले लांच करने वाली हैंडसेट मेकर्स में से एक होगी और हम यथासंभव सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजी को लाने के लिए दृढ़ हैं।

सेठ ने ट्विट कर कहा कि स्‍काई ली के साथ मीटिंग के बाद सीधे मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारा नया आरएंडडी अपडेट यह है कि रियलमी पहला ऐसा ब्रांड होगा जो इस साल वैश्विक स्‍तर पर 5G प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करेगा। हम बेस्‍ट टेक्‍नोलॉजी को जल्‍द से जल्‍द भारत में लाने के लिए प्रयास करेंगे।

यह नया कदम एक महीने बाद सामने आया है जब स्मार्टफोन निर्माता रियलमी ने कहा था कि वह चीन और भारत में नेटवर्क तैयार होने के बाद ही अपना 5जी हैंडसेट लॉन्च करेगी। कंपनी का नवीनतम फोन रियलमी एक्स है, जिसमें स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट, 8 जीबी रैम और 48 मेगापिक्सल कैमरा और 5 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ ड्युअल कैमरा सेटअप है।