इस तारीख को लॉन्च होगा Samsung Galaxy Note10, Galaxy फोल्ड भी जल्द होगा लॉन्च

  • 08 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

सैमसंग कंपनी अपना नया बिग स्क्रीन डिवाइस Samsung Galaxy Note10 को 10 अगस्त को लॉन्च होना है। साउथ कोरियन मीडिया यह लॉन्च डेट रिपोर्ट कर रही है और अगर यह सच है तो सैमसंग का यह डिवाइस अगले दो महीने बाद लॉन्च हो सकता है।

Galaxy Note10 से जुड़ी कई अफवाहें पहले ही सामने आ रही हैं और हाल ही में इसके 360 डिग्री रेंडर्स भी देखने को मिले थे। इससे अलग सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड को बेहतर डिजाइन के साथ जुलाई में ही लॉन्च किया जा सकता है। इसके एक महीने बाद अगस्त में ही यह डिवाइस मार्केट में लाया जा सकता है।

आपको बता दें कि इस सीरीज के पिछले डिवाइस गैलेक्सी नोट 9 को पिछले साल 9 अगस्त को लॉन्च किया गया था और इसकी सेल भी 24 अगस्त से शुरू हो गई थी। ऐसे में अगर सैमसंग इस ट्रेंड को फॉलो करता है तो लॉन्च डेट 10 अगस्त ही होगी और इसके साथ ही यह डिवाइस मार्केट में 25 अगस्त के बाद उपलब्ध हो सकता है। हालांकि, यह केवल कयास पर आधारित है। ऐसे में लॉन्च के ऑफिशल अनाउंसमेंट का इंतजार करना होगा।

Galaxy Note10 के दो वेरियंट्स लॉन्च हो सकते हैं, ऐसे लीक्स सामने आए हैं। इस डिवाइस के 'प्रो' वर्जन में प्रेशर सेंसिटिव एज दिए जा सकते हैं और फिजिकल बटन्स को हटाया जा सकता है।

कहा जा रहा है कि Galaxy Note10 में डेडिकेटेड बिक्सबाइ बटन नहीं होगा। बीते दिनों सामने आए गैलेक्सी नोट 10 प्रो के लीक्स में कहा गया है कि डिवाइस में 3.5mm जैक मिलेगा और डिस्प्ले पर सेल्फी के लिए होल पंच नॉच दी जा सकती है। डिवाइस के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है। इन डिवाइसेज की कीमत 1100 से 1200 डॉलर यानि 76,000 से 83,000 रुपये के बीच हो सकती है।