सिराज घाटी में लगा पर्यटकों का जमावड़ा, नहीं मिल रही ठहरने को भी जगह

  • 10 Jun 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

हिमाचल के सभी पर्यटक स्थल इस समय आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। क्योंकि पूरे देश में गर्मी चरम पर है। गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक हिमाचल और उत्तराखंड का रूख कर रहे हैं।   हिमाचल और उत्तराखंड ही दे रहा है। प्रदेश में भारी गर्मी के चलते जहां शिमला, कुल्लू-मनाली, पालमपुर और चंबा सभी पर्यटन स्थलों में खासी भीड़ जुट रही है। वहीं, कुछ सालों में ही पर्यटन के लिए मशहूर हुए सिराज घाटी में भी भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है।

जंजैहली के शिकारी माता के दर्शन करने के लिए पूरे प्रदेश से तो लोग आते ही है लेकिन जब से जयराम मुख्यमंत्री बने हैं तब से यहां भीड़ भी हर साल बढ़ती चली जा रही है।  सिराज के स्थानीय निवासी  कहते हैं की पर्यटकों की बड़ती तादात से अब वाहनों की पार्किंग की समस्या हो गई है। वहीं, पर्यटकों को रहने के लिए कमरे  भी कम पड़ने लगे हैं।

वहीं, गुलजारी लाल जो होटल व्यवसाय करतें हैं उन्होंने कहा कि  सिराज में पर्यटकों की आवाजाही में बहुत जायदा बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, सरकार ने यहां पर संसाधनों को बढ़ाने का पर प्रयास जरूर किया है।  उन्होंने कहा  कार पार्किंग और रहने की समस्या जरूर  बनी हुई है लेकिन लोकल व्यवसायियों का आमदनी भी पर्यटकों के आने से बढ़ रही है।