हमीरपुर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पदों हेतू वॉक इन इन्टरव्यू 29 जून को

  • 10 Jun 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता, हमीरपुर

बाल विकास परियोजना अधिकारी भोरंज में कल्याण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि समेकित बाल विकास सेवा योजना के अतंर्गत विकास खण्ड भोरंज में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पदों को भरने हेतू साक्षात्कार 29 जून को सुबह 11 बजे उपमंडलाधिकारी हमीरपुर के कार्यालय में लिया जाएगा। इसके अतंर्गत ग्राम पंचायत डिडवीं टिक्कर के आंगबाड़ी केन्द्र-समराला में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा इसी पंचायत के आंगनबाड़ी केन्द्र कनकरी में सहायिका के रिक्त पद भरे जाएंगे।
 
उन्होंने बताया कि  उक्त पदों हेतू  महिला उम्मीदवार की आयु 21 साल से कम और 45 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही अभ्यर्थी संबंधित आंगनबाड़ी केन्द्र के आसपास क्षेत्र का निवासी होना चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतू अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या शिक्षण संस्थान से न्यूनतम 12वीं कक्षा और सहायिका के पद हेतू अभ्यर्थी का न्यूनतम आठवीं कक्षा उतीर्ण होना अनिवार्य है। आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती हेतू योग्य अभ्यर्थी के अभाव में पांचवीं पास अभ्यर्थी भी आंगनबाड़ी सहायिका के पद हेतू पात्र होगी।

अभ्यर्थी को तहसीलदार, नायब तहसीलदार या कार्यकारी दण्डाधिकारी द्वारा जारी किया गया आय प्रमाण पत्र जो कि यह दर्शाता हो कि अभ्यर्थी के परिवार की वार्षिक आय 35,000 रूपये से अधिक नहीं है। आय प्रमाण पत्र अभ्यर्थी के परिवार की 01-01-2019 की पारिवारिक स्थिति के अनुसार परिवार के मुखिया के नाम पर जारी किया गया है, उसकी प्रति भी आवेदन पत्र के साथ लगानी होगी। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन सादे कागज पर अपने पूर्ण विवरण और दस्तावेजों/प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित 28 जून को शाम 5 बजे तक जमा करवा सकते हैं।