टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट के चलते वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन

  • 19 Jun 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं चूंकि वह टूर्नमेंट के बाकी बचे हुए समय में फिट नहीं हो पाएंगे। धवन अब अंगूठे में चोट के कारण लगभा दो सप्ताह से टूर्नमेंट से बाहर हैं लेकिन वह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। सूत्रों ने बताया, 'धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। वह वर्ल्ड कप में आगे भाग लेने की पोजीशन में नहीं हैं।

भारत के सहायक कोच संजय बांगड़ ने पहले कहा था कि टीम प्रबंधन शिखर धवन को वर्ल्ड कप से बाहर नहीं करना चाहता है और वह उनकी रिकवरी पर नजर रखना चाहता है।

बांगड़ ने भारत के न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा था, 'हम कम से कम 10-12 दिन इंतजार करना चाहते हैं। हम धवन के हालात पर नजर रखना चाहते हैं। हम उन जैसे इतने महत्वपूर्ण खिलाड़ी को यूं गंवाना नहीं चाहते।'

धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान पैट कमिंस की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। उन्होंने इस दौरान 109 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी। हालांकि एक्स-रे में फ्रैक्चर नहीं आया था लेकिन सीटी स्कैन से साफ हो गया था कि धवन को हेयरलाइन फ्रैक्चर है।

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पहले ही धवन के कवर के रूप में इंग्लैंड भेजा जा चुका है। वह मैनचेस्टर पहुंचे थे और पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले ही टीम के साथ जुड़ गए थे।