पाकिस्तान की नीलम वैली में फटा बादल, 23 की मौत- दर्जनों लोग लापता

  • 15 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की नीलम वैली में सोमवार को भारी बारिश और फिर से आई बाढ़ के कारण कम से कम 23 लोगों की मृत्यु हो गई जबकि महिलाओं और बच्चों समेत दर्जनों लोग लापता हैं। बाढ़ की वजह से घाटी के लासवा क्षेत्र में 150 से अधिक घरों को नुकसान पहुंचा है।

अधिकारियों ने कहा है कि बादल फटने की वजह से आई बाढ़ में दर्जनों लोग बह गए हैं। लासवा मुख्य बाजार में दो मस्जिदों समेत कई इमारतें पूरी तरह नष्ट हो गयीं। इस क्षेत्र में यातायात आवागमन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवाओं पर भी असर पड़ा है।

बाढ़ के कारण काफी लोग अभी भी अपने घरों में फंसे हुए हैं और उन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं। जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन दल और स्थानीय पुलिस क्षेत्र में बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के निदेशक परिचालन साइदुर रहमान कुरैशी ने मरने वालों की पुष्टि करते हुए कहा कि मृतकों की संख्या अगले घंटों में बढ़ सकती है। कुरैशी ने बताया कि मरने वालों में 10 ताबलीघी जमात के और 10 इस्लामिक मिशनरी हैं। इनमें चार लाहौर, पांच फैसलाबाद और एक शेखपुरा का रहने वाला है।