शिमलाः सुन्नी में नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने पकड़ी शराब की 660 पेटियों की बड़ी खेप

  • 10 Jul 2019
  • Reporter: पी. चंद, शिमला

शिमला के सुन्नी के अंतर्गत जलोग चौकी की पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान शराब की 660 पेटियों की एक बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। शराब की तस्करी में प्रयुक्त ट्रक को सीज कर ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग साढ़े 6 लाख रुपये आंकी गई है।

डीएसपी सिटी शिमला दिनेश शर्मा ने बताया कि एएसआई दिलु राम की अगुवाई में हवलदार टेक सिंह ठाकुर, तिलक राज, आरक्षी गुलाब सिंह, जितेंद्र कुमार व चालक होम गार्ड संतोष कुमार की टीम मालगी पुल पर नाकाबंदी कर चेकिंग कर रहे थे। रात लगभग 2 बजे के करीब जलोग से किंगल की ओर जाते हुए ट्रक नंबर (HR65-A-7260) को चेकिंग के लिए रोका गया। चेकिंग के दौरान ड्राइवर के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं पाया गया। ट्रक में क्या है पुछने पर ड्राइवर ने बताया कि मिनरल वाटर की पेटियां है जिसके बिल उसने पुलिस को दिखाए, बिल सुन्नी के पते पर काटा गया था।

पुलिस द्वारा पुछने पर कि सुन्नी तो 45 किलोमीटर पीछे रह गया है तो वह घबरा गया। पुलिस दल को संदेह हुआ तो ट्रक की तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान ट्रक से देसी शराब मार्का ताजा संतरा की 660 पेटियों में 7920 बोतलें बरामद की गयी। ट्रक ड्राइवर जितेंद्र शर्मा 46 साल पुत्र पंडित अमर सिंह निवासी थाना मॉडल टाउन अंबाला सिटी हरियाणा और क्लीनर पंकज 22 साल पुत्र समय सिंह, निवासी गांव सादिक पुर, थाना सडौरा जिला यमुनानगर हरियाणा को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ मे ड्राइवर ने बताया कि अमित नामक व्यक्ति ने 8 जुलाई शाम 5-6 बजे के लगभग बिल और बिल्टी सहित कालाअंब नारायण गढ़ रोड़ से ट्रक में पेटियां लादी थी जिसे रामपुर पंहुचाना था। अमित मोबाइल फोन पर ड्राइवर के साथ संपर्क में था। पुलिस ने मामला दर्ज़ कर तहकीकात शुरू कर दी है।