सोलन के चिल्ड्रन पार्क में स्थित दरगाह शरीफ में लगी भयंकर आग

  • 10 Jul 2019
  • Reporter: रिकी योगेश,सोलन

सोलन के चिल्ड्रन पार्क में बने पीर जगह (दरगाह) में प्लास्टिक की शेड़ में अचानक आग लग जाने से मची अफरा-तफरी मच गयी। सुबह करीब 3 बजे चिल्ड्रन पार्क में बनी दरगाह में आग लगी।आग लगने के कारण दरगाह पर चढ़ी चादरों में आग लगना बताया जा रहा है।

जैसे ही आग लगने का लोगों को पता लगा, सोलन के माल रोड़ पर सुबह करीब 3 बजे कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया। आग का तांडव इतना था कि लोगों को अग्निशमन विभाग को बुलाना पड़ा। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को बुलाकर उन्हें सूचित किया। जिससे अग्निशमन विभाग ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया।

बता दें कि ये दरगाह सोलन मॉल रोड़ के साथ बने चिल्ड्रन पार्क में बनी है, रात करीब आग लग जाने से जहां एक तरफ लोगों में अफरा-तफरी मच गई, वहीं अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया। आग लगने का कारण दरगाह पर चढ़ने वाली चादरों पर दिए से आग लगना बताया जा रहा है। दीपक चादरों के नजदीक होने के कारण और हवा से आग ने चादरों को जकड़ लिया जिस कारण ये हादसा हुआ। गनीमत यह रही की आग लगने से किसी भी जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन इस तरह से आग लगने से लोगों में डर समा गया है।