मुंबई के डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत गिरी, 12 लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

  • 16 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिरने से 12 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। जबकि अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं और राहत और बचाव कार्य जारी है। संकरी गली होने के कारण बचाव कार्य में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। एक बच्चे मौके से रेस्क्यू किया गया है, साथ ही आसपास की इमारतें खाली करवाई जा रही हैं।

महाराष्ट्र के गृहनिर्माण मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील ने बताया कि इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भार्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि इस इमारत में 12 परिवार रहते थे। जानकारी के मुताबिक, यह हादसा सुबह करीब 11.40 बजे हुआ। जिस समय यह घटना हुई उस वक्त बिल्डिंग में कई परिवारों के करीब 50 लोग मौजूद थे।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन समेत एनडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गईं और तुरंत ही मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया। यह बिल्डिंग एक संकरी गली में स्थित है। छोटी गली होने के कारण वहां राहत और बचाव कार्य करने में दिक्कत आ रही है। इस बिल्डिंग के नीचे कई दुकानें थीं और यह बिल्डिंग काफी पुरानी बताई जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि यह इमारत 80 से 100 साल पुरानी थी। इमारत का आधा हिस्सा जर्जर हो चुका था।