राष्ट्रीय कोर्फबॉल प्रतियोगिता: छत्तीसगढ़ के बाद पश्चिम बंगाल को हराकर हिमाचल की टीम ने दर्ज की धमाकेदार जीत

  • 21 Jul 2019
  • Reporter: रमित शर्मा

मध्यप्रदेश के भोपाल के एलएनसीटी विश्वविद्यालय भोपाल में चल रही 31वीं सीनियर कोर्फबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की टीम का विजय अभियान रविवार को भी जारी रहा।  इसमें प्रदेश की टीम पूल डी में टॉप करके क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है। इससे हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों के हौसले बुलंद हैं। हिमाचल प्रदेश की टीम ने छत्तीसगढ़ राज्य की टीम को हराने के बाद पश्चिम बंगाल को 12 गोल के मुकाबले 7 गोल से पराजित किया। एक अन्य लीग मुकाबले में केरल राज्य की टीम को हिमाचल प्रदेश टीम के खिलाड़ियों ने 7 के मुकाबले 6 गोल से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की डी पूल में हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ियों का अभी तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। हिमाचल प्रदेश टीम के कप्तान विशाल शर्मा ने केरल राज्य के साथ हुए मुकाबले में 3 गोल आरती, तमन्ना इंदुबाला अभिषेक ने एक-एक गोल किया इस कांटेदार मुकाबले में सबसे पहले केरल राज्य के खिलाड़ियों ने गोल करके हिमाचल पर बढ़त बनाई।

आधे समय तक हिमाचल प्रदेश के 4 और केरल के तीन गोल थे दूसरे हाफ के अंतिम क्षणों में तमन्ना ने एक गोल करके हिमाचल को क्वार्टर फाइनल में पहुंचा दिया।  प्रदेश कोर्फ़बाल संघ के महासचिव एवं अखिल भारतीय कोर्फबॉल संघ के उपाध्यक्ष बीआर सुमन हिमाचल टीम के मैनेजर पवन रांगडा सुनीता देवी कोच देवदत्त प्रेमी रेफरी विनोद कुमार का कहना है की हिमाचल प्रदेश की टीम अच्छे खेल का प्रदर्शन कर रही है। ए पूल से हरियाणा बी से तेलंगाना सी पूल से तमिलनाडु डी से हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल की टीम ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

 हिमाचल प्रदेश की टीम का क्वार्टर फाइनल पूल बी में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम के साथ होगा हिमाचल प्रदेश के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने पर प्रदेश कोर्फबॉल संघ के प्रदेश अध्यक्ष राकेश कुमार प्रजापति ने टीम के खिलाड़ियों कोच टीम मैनेजर को बधाई दी है।