राहुल और सोनिया गांधी पर सत्ती ने कसा तंज, उपचुनाव पर भी कही बड़ी बात

  • 21 Jul 2019
  • Reporter: मनोज धीमान

BJP प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस पर तंज कसा है। धर्मशाला के त्रिदेव सम्मेलन में सत्ती ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार भाजपा का दामन थाम रहे हैं, उससे लगता है कि आने वाले दिनों में राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रहित की राजनीति करे। राष्ट्र के मुद्दों को उठाए...क्षेत्रीय बातें कर एक क्षेत्रीय दल की भूमिका न निभाए।

धर्मशाला और पच्छाद के उपचुनाव से पहले उन्होंने टिकट की होड़ रखने वालों को मंच से दो टूक कही। उन्होंने साफ कहा कि यदि कोई खुद टिकट की मांग करता है औऱ उसका ऐलान करता है तो उसका टिकट पहले ही कैंसिल माना जाएगा। बीजेपी ने टिकट के लिए आवेदन की प्रक्रिया सात साल पहले ही ख़त्म कर दी है और टिकट सिर्फ हाईकमान करता है। बीजेपी अपने उसी कार्यकर्ता को टिकट देगी जो जी जान से दोनों क्षेत्रों में जुटा होगा। पिछली मर्तबा यहां से 18 हज़ार की लीड मिली थी और इस दफ़ा 20 हजार की लीड मिलेगी तभी सही मायने में जीत मानी जाएगी।

ग़ौरतलब है कि बीजेपी प्रदेश भर में त्रिदेव सम्मेलन कर रही है। इसके तहत लोकसभा चुनावों में जोर शोर से काम करने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जा रहा है। धर्मशाला में भी सांसद किशन कपूर, सतपाल सिंह सत्ती सहित कई नेताओं ने कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। वहीं, बीजेपी के कुछ वरिष्ठ कार्यकर्ता अपने पार्टी की कार्यप्रणाली से नाराज़ है। उनका कहना है कि कुछ कार्यकर्ताओं को बेवजह तरजीह दी जा रही है, जबकि उन्होंने चुनावों में कोई काम नहीं किया। यहां तक कि कुछ वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्मेलन में घुसने भी नहीं दिया गया।