मंडीः पुरानी सड़कों के दोबारा से भूमि पूजन कर जनता को बनाया जा रहा मूर्ख

  • 19 Jul 2019
  • Reporter: सचिन शर्मा, मंडी

सुंदरनगर में भाजपा की सरकार के दौर में पुरानी सड़कों के दोबारा से भूमि पूजन कर जनता को मूर्ख बनाने का दौर चला हुआ है। सुंदरनगर के विधायक कोई नई योजना लाने में नाकाम रहे हैं। यह आरोप एआईसीसी सदस्य एंव सुंदरनगर के पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने लगाए हैं। उन्होंने वीरवार को पोलो रीजेंसी होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सुंदरनगर में भाजपा की सरकार बनने के बाद विभिन्न शिलान्यास किए गए हैं। लेकिन एक साल सात माह बीत जाने के बाद भी निर्माण के नाम पर एक ईंट तक नहीं लगाई गई है।

उन्होंने कहा कि हालत यह हो गई है। पूर्व सरकार के समय की योजनाओं के दोबारा से शिलान्यास और भूमि पूजन तक किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हाल में विधायक ने रोपड़ी में चार सड़कों के भूमि पूजन का ड्रामा रचा है। जिसमें पुरानी बनी सड़कें जिन पर वाहन चल रहे थे। उनका भूमि पूजन करके जनता को विकास के नाम पर भ्रमित किया गया है।

उन्होंने कहा कि सिहली से सलवाना के दायरे की सड़क का 1.44 करोड़ का टेंडर 2015 में किया गया और 4 किलोमीटर सिहली तक सड़क का निर्माण पूरा किया गया। जिस पर वाहन भी चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सड़क में मात्र दो कल्वर्ट बनने हैं जिनका काम चल रहा है लेकिन इनका नए सिरे से भूमि पूजन कर दिया गया उन्होंने कहा कि हराबाग से कुराड़ा में पीएमजीएसवाई सड़क साल 2015 में मई माह में करीब 94.27 लाख की लागत के टेंडर किए गए थे।

इस सड़क पर पुल का निर्माण भी अब पूरा हो चुका है। जबकि 2008 में रोपड़ी से बलग सड़क का एससीजी कम्पोनेंट के तहत भाजपा के दौर में शुरू हुआ और कांग्रेस के दौर में नाबार्ड के तहत पीएमजीएसवाई के तहत बन चुकी है। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर नगर परिषद में भी ओवर हैड फुट ब्रिज और दूसरी योजनाओं के शिलान्यास के बावजूद अभी तक काम शुरू करना तो दूर इनके टेंडर तक नहीं किए गए है। विकास के नाम पर लीपापोती और दोबारा पुराने कामों के उदघाटन और भूमि पूजन से लोगों को भ्रमित कर वाह-वाही लूटने के प्रयास किए जा रहे हैं।