WC2019: पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रनों से हराया

  • 10 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड पर बुधवार को पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हरा दिया। 240 रन का पीछा करने उतरी भारत की टीम 221 पर सिमट गई। टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल रहा।

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल और विराट कोहली केवल 1-1 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम ने मैच में वापसी की कोशिश की, लेकिन अंतिम ओवरों में जडेजा (77 रन) और धोनी (50 रन) के आउट होने से फैसला न्यूजीलैंड के पक्ष में गया। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने 3 और ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट लिए।

जडेजा ने 5 साल बाद अर्धशतक लगाया

जडेजा ने 5 साल बाद वनडे में अर्धशतक लगाया। उन्होंने पिछला अर्धशतक 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में लगाया था। जडेजा-धोनी ने 7वें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या 32-32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मिशेल सेंटनर ने हार्दिक और पंत को आउट किया।

मैट हेनरी ने भारतीय ओपनर्स को पवेलियन भेजा

इससे पहले मैट हेनरी ने रोहित शर्मा को आउट किया। रोहित के बाद विराट कोहली भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें बोल्ट ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। लोकेश राहुल भी एक ही रन बना सके। उन्हें भी हेनरी ने आउट किया। दिनेश कार्तिक 25 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हेनरी ने आउट किया।

टेलर-विलियम्सन का अर्धशतक

न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 239 रन बनाए। उसके लिए रॉस टेलर ने 74 और कप्तान केन विलियम्सन ने 67 रन की पारी खेली। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लगातार तीसरे सेमीफाइनल में कोहली का बल्ला नहीं चला

विराट कोहली अपने वर्ल्ड कप करियर में लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में नहीं चले। इससे पहले 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में वे 9 रन पर आउट हो गए थे। 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 1 रन और इस बार न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी 1 रन पर आउट हो गए।