पॉर्श की कायेन कूपे 2019 के अंत तक भारत में की जाएगी लॉन्च

  • 31 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

इसी साल मार्च पॉर्श ने बिल्कुल नई कायेन दुनिया के सामने पेश की है और उस समय नई कायेन कूपे के भारत लॉन्च को लेकर भी कई अनुमान लगाए गए थे। अब कंपनी से आधिकारिक जानकारी मिली है कि पॉर्श इंडिया इस कार को भारत में जल्द ही लॉन्च करने वाली है। पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने बताया कि नई पॉर्श कायेन कूपे को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा। ब्रांड और मॉडल के नज़रिए से देखें तो भारतीय सड़कों के लिए ये एक शानदार कार होगी। मैं इंतज़ार नहीं कर पा रहा कि कार का कूपे वर्ज़न इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। लग्ज़री कार पसंद करने वाले ग्राहकों में पॉर्श की कायेन काफी पॉपुलर है और ये कार आपको चलाने में भी उतनी ही अच्छी लगेगी।

पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने बताया कि भारत में कूपे मॉडल को दो इंजन में पेश किया जाएगा जिनमें V6 और अधिक दमदार V8 टर्बो इंजन शामिल हैं। कार को कंपनी के सिग्नेचर चटक कलर में लॉन्च किया जाएगा। पिछले हिस्से में झुकती रूफलाइन देने के साथ कंपनी ने इसका विंडस्क्रीन और ए-पिलर को थोड़ा नीचा रखा है और पिछले हिस्से में लगे डोर्स, फेंडर्स, टेलगेट और बंपर पूरी तरह नया है। यही कारण है कि कायेन कूपे की चौड़ाई 18mm बढ़ गई है।

पॉर्श कायेन कूपे V6 में 3-लीटर का इंजन लगाया गया है जो 335 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसकी टॉप स्पीड 243 kmph है। इस कार के साथ संभवतः क्रोनो पैकेज सामान्य रूप से दिया जाएगा। कायेन कूपे टर्बो में 4-लीटर का V8 इंजन लगा है जो 542 bhp पावर और 770 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसकी टॉप स्पीड 286 kmph है। कार के केबिन की क्वालिटी बेहतर बनाने के साथ कंपनी ने इसमें बेहतरीन 600-625 लीटर का बूटस्पेस दिया है। फिलहाल पॉर्श कायेन की शुरुआती कीमत 1.19 करोड़ रुपए है जो ई-हाईब्रिड मॉडल के लिए 1.58 करोड़ रुपए देने होंगे और पॉर्श कायेन टर्बो की एक्सशोरूम कीमत 1.92 करोड़ रुपए है।