रोहित-राहुल के शतक ने श्रीलंका को 7 विकट से हराया

  • 07 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया ने लीग स्टेज का आखिरी मैच 7 विकेट से जीत लिया। लीड्स के मैदान पर भारतीय टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से करारी मात दी। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 264 रन बनाए जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 43.3 ओवर में अपनी जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा केएल राहुल ने 111 रनों की पारी खेली। वहीं, रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में अपना पांचवां शतक लगाते हुए 103 रन बनाए। रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के सामने श्रीलंका हार गया। दोनों खिलाड़ी आउट होने से पहले जीत की सारी कहानी लिख चुके थे।

265 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत के खिलाड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने जबर्दस्त शुरुआत की। रोहित-राहुल ने पहले पावर प्ले में 59 रन जोड़े। भारत के 50 रन महज 6.5 ओवर में पूरे हुए। रोहित शर्मा ने 48 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की और 18.1 ओवर में टीम इंडिया के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। वर्ल्ड कप में तीसरी बार राहुल-रोहित ने शतकीय साझेदारी की। रोहित के बाद केएल राहुल ने भी अर्धशतक तक पहुंचने में देर नहीं की। राहुल ने 5 चौकों की मदद से टूर्नामेंट में अपनी तीसरी हाफसेंचुरी पूरी की। 25वें ओवर से पहले दोनों के बीच 150 रनों की साझेदारी भी हो गई।

रोहित के जाने के बाद केएल राहुल ने अपनी पारी विराट कोहली के साथ आगे बढ़ाई और देखते ही देखते उन्होंने अपने अर्धशतक को शतक में बदल दिया। केएल राहुल ने 109 गेंदों में अपनी पहली वर्ल्ड कप सेंचुरी पूरी की। राहुल ने 111 रन पर मलिंगा को अपना विकेट दिया। इसके बाद ऋषभ पंत सिर्फ 4 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। आखिर में कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 34 और हार्दिक पंड्या ने नाबाद 7 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।