सोलन: रिजल्ट ठीक न आने पर परिजनों ने लगाई डांट तो युवती ने फंदा लगाकर दी जान

  • 12 Jul 2019
  • Reporter: रिक्की योगेश

सोलन मुख्यालय के चंबाघाट में युवती ने फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली है। अभिभावकों के डांटने पर वीरवार को 16 वर्षीय सविता ने घर के समीप पेड़ से चुन्नी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस मीडिया प्रभारी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ शिवकुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस को सुबह 8 बजे सूचना मिली कि एक लड़की घर से गायब हो गयी है। लोगों से जब परिजनों को सूचना मिली कि लड़की ने चंबाघाट रेलवे ट्रैक के समीप चुनी से फांसी लगा ली है।

उन्होंने बताया कि युवती 9वीं क्लास में फेल होने के कारण निराश थी और घरवालों के डांटने पर उसने रात करीब 2:30 बजे घर से निकलकर फांसी लगा ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल सोलन भेज दिया गया है। शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया जाएगा पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के अनुसार सरिता 9वीं कक्षा में पढ़ती थी। इस बार उसका 9वीं कक्षा का रिजल्ट ठीक नहीं आया। जिसके बाद वह परेशान रहने लगी। घटना वीरवार देर रात को हुई जब सरिता परिजनों को बिना बताए रात 2:30 बजे के करीब घर से निकल गई। जैसे ही परिजनों को इस बात का पता चला वह उसकी तलाश करने में लग गए। काफी समय ढूंढने के पश्चात भी वो उसको ढूंढने मे कामयाब नहीं हुए। सुबह परिजनो को बेटी का शव घर के समीप पेड़ से लटका हुआ मिला। जिसकी सूचना उन्होने तुरन्त पुलिस को दी। सरिता की आयु 16 वर्ष बताई जा रही है और वह मूलतः नेपाल की रहने वाली है जबकि उसकी माता झारखंड से संबंध रखती है।