Suzuki Burgman Street नए लुक में नज़र आया, जल्द होगा लॉन्च

  • 15 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी जल्द ही अपने बेहतरीन स्कूटर Suzuki Burgman Street का नया वेरिएंट लाने वाली है। हाल ही में सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट का अपडेट वेरिएंट देखा गया है और इस स्कूटर का नया कलर ऑप्शन भारत में आने के लिए बिल्कुल तैयार है। सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट का नया शेड मैट ब्लैक है जो कि जल्द पहले से मौजूद ऑप्शन में शामिल हो जाएगा। फिलहाल Suzuki Burgman Street ग्लॉस ब्लैक, मेटालिक व्हाइट और मैट ग्रे शेड्स में उपलब्ध है। नया स्टील्थ थीम वाला ब्लैक शेड स्कूटर को एक नया और स्पोर्टी लुक देगा।

सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट को बीते वर्ष जून में 2018 Auto Expo में डेब्यू करने के बाद लॉन्च किया गया था। लॉन्चिंग के कुछ ही समय बाद इसे लोगों को काफी पसंद किया और यह बेस्ट सेलिंग स्कूटर्स में से एक बना। वर्तमान में इस स्कूटर की प्रति माह औसतन 6000 यूनिट बिक्री है और लॉन्चिंग के बाद से अब तक 90 हजार से ज्यादा यूनिट्स बिक चुकी हैं। हालांकि टीवीएस इस सेग्मेंट के NTorq 125 और Honda Grazia समेत कुछ स्कूटर्स के मुकाबले इसका बिक्री अधिक नहीं है। सुजुकी एक्सेस 125 प्रति माह लगभग 45,000 यूनिट्स की बिक्री के साथ सेगमेंट लीडर बना हुआ है।

सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट की कीमत 125CC वाले स्कूटर्स के मुकाबले अधिक है और इसकी एक्स शोरूम कीमत 69,208 रुपये है। इसकी तुलना में NTorq 125, Hero Maestro Edge 125 और Honda Grazia आदि काफी सस्ते हैं। उम्मीद की जा रही है कि नया कलर ऑप्शन स्कूटर की बिक्री में इजाफा कर सकता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो बर्गमैन स्ट्रीट में एक एलईडी हेडलैंप, सुजुकी ईजी स्टार्ट सिस्टम, डीसी मोबाइल चार्जिंग सॉकेट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल समेत की फीचर्स मिलते हैं। इस स्कूटर में फ्रंट डिस्क ब्रेक और कम्बाइन ब्रेकिंग स्टेंडर्ड के तौर पर मिलती है।

इंजन और पावर

इस स्कूटर में किसी प्रकार का मैकेनिकल बदलाव नहीं होगा। Suzuki Burgman Street में 124 सीसी का एयर कूल्ड SOHC इंजन दिया जाएगा जो कि 8.5 बीएचपी की पावर और 10.2 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। मोटर को CVT ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन वर्तमान में बीएस 4 के अनुरूप है और बीएस 6 वर्जन को आने में अभी भी कुछ लगेगा।