हमीपुर: मारपीट की शिकार महिला ने SP से लगाई न्याय की गुहार

  • 17 Jul 2019
  • Reporter: कमल कृष्ण, हमीरपुर

हमीपुर के टौणी देवी तहसील के गांव बजरोल मारपीट के मामले में पीड़िता मीता ने न्याय की गुहार लगाई है। मीता ने सुजानपुर पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने पीड़िता की शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए सुजानपुर पुलिस और एसएचओ को मामले की पूरी पड़ताल करने के आदेश दिए हैं। घरेलू विवाद को लेकर सुजानपुर के बजरोल गावं में हुई मारपीट के बाद पुलिस द्वारा ठीक ढंग से कार्रवाई नहीं करने पर पीड़ित परिवार ने एसपी हमीरपुर से न्याय की गुहार लगाई है।  

बता दें कि बजरोल गांव में गत 30 जून को घरेलू विवाद के चलते हुए मारपीट में सगे चाचा के द्वारा सास-बहू के साथ मारपीट की। जिसमें मीता देवी  (60) की बाजू टूटने के साथ गहरी चोटें लगी थी लेकिन, मेडिकल रिपोर्ट में नार्मल आने पीडित परिवार में गहरा रोष बना हुआ हुआ है।

पीड़ित परिवार ने बजरोल गांव में सास बहु के साथ हुई मारपीट के बाद पुलिस थाना सुजानपुर की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं। पीडिता मीता देवी ने बताया कि घर के पास ही लकडियों को रखने का काम कर रही थी कि अचानक ही पीछे से चाचा ने आकर मारपीट शुरू कर दी और डंडे से सिर, पीठ और बाजू पर चोटें मारी साथ ही बहू के साथ मारपीट की। उन्होंने बताया कि पुलिस के पास मामला  दर्ज करवाने पर भी आरोपी पर कार्रवाई नहीं की गई और उल्टा मेडिकल रिपोर्ट में कुछ नहीं आया।

वहीं, पीड़िता के बेटे सुरेश कुमार ने बताया कि मारपीट के बाद माता की बाजू टूटी हुई है और प्लास्टर चढ़ा हुआ है। लेकिन, पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट गलत बनाई है। उन्होंने बताया कि पुलिस थाना सुजानपुर में मामले को लेकर कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा  कि मारपीट के आरोपी के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए। 

इस बारे में एसपी हमीरपुर अर्जित सेन का कहना है कि मारपीट मामले में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है और इस मामले की पूरी पड़ताल के लिए एसएचओ सुजानपुर को जांच के निर्देश दिए गए हैं।