विश्वकप 2019: क्रिकेट को आज मिलेगा नया विश्व विजेता

  • 14 Jul 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले में कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है। लॉर्ड्स के मैदान पर आज रविवार को होने वाले मुकाबले के बाद एक नया विश्व विजेता मिल जाएगा। पूरी दुनिया इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रही है। फाइनल से पहले दोनों ग्रुप स्‍टेज में आमने-सामने हुए थे, जहां मेजबान इंग्लैंड ने बड़ी जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने भारत और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। मौसम विभाग के अनुसार बारिश इस मैच में दुश्मन नहीं बनेगी।

इग्लैंड मौसम विभाग के अनुसार लंदन में मौसम साफ होगा। मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। शाम को हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं, लेकिन इससे मैच बाधित होने की आशंका ना के बराबर है। मौसम विभाग की इस रिपोर्ट से क्रिकेट प्रशंसक जरूर खुश होंगे कि उन्हें पूरा मैच देखने को मिलेगा। लंदन का अधिकतम तापमान 17-21 डिग्री रहने की संभावना है।

रविवार को बारिश मैच में  रोड़ा बनती है तो यह मैच सोमवार को रिजर्व डे पर खेला जाएगा। इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए विश्व कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मैच रिजर्व डे पर खेला गया था। इस मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज़ की थी और फाइनल में जगह बनाई थी। विश्व कप 2019 का फाइनल मैच अगर रिजर्व डे पर भी धुल जाता है तो दोनों टीमों यानी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को संयुक्त विजेता घोषित किया जाएगा।