विधायक निधि की पहली किश्त से स्वीकृत किए गए 65.60 लाख रुपये: नरेन्द्र ठाकुर

  • 24 Aug 2019
  • Reporter: नवनीत बत्ता

विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने शनिवार को जानकारी देते हुए कहा कि हमीरपुर विधानसभा में विधायक निधि से विभिन्न विकास कार्यों पर 65 लाख 60 हजार रुपये खर्च किए जायेंगे। उन्होंने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर यह राशि उन्होंने अपनी विधायक निधि की पहली किश्त से स्वीकृत की है। जिन पंचायतों को विधायक निधि नहीं जारी हुई है उन्हें दूसरी किश्त से जारी कर दी जाएगी। उन्होंने आशा व्यक्त की इससे हमीरपुर विधानसभा में विकास कार्यों में गति प्रदान होगी और विधायक निधि का एक-एक पैसा जनता के कल्याण पर खर्च होगा।

ठाकुर ने बताया कि हमीरपुर विधानसभा के विकास खण्ड टौणी देवी की ग्राम  पंचायत स्वाहल में पंचायत घर से जमली धाम तक वाया सेर स्वाहल सडक़ के निर्माण तथा नगर परिषद हमीरपुर में सामुदायिक भवन सर्वहित सुधार सभा हमीरपुर के निर्माण के लिए 5-5 लाख रुपये स्वीकृत किये हैं। नगर परिषद हमीरपुर में पेन्शनरज भवन की सुरक्षा दीवार के लिए 2.50 लाख रुपये स्वीकृत किये गए हैं।

उन्होंने बताया कि हमीरपुर  विधानसभा के विकास खंड हमीरपुर की ग्राम पंचायत अणु के गांव अणु कलां में हाकिम सिंह वर्मा के घर के नजदीक पुली के निर्माण  के लिए 2 लाख रुपये ,नाल्टी  ग्राम पंचायत के गांव डकोल में बंसी राम के घर से ब्यास देव के घर तक संपर्क रास्ते के लिए एक लाख रूपये तथा इसी पंचायत के गांव डगुआरा में राधा कृष्णन मंदिर से बंसी राम के घर तक संपर्क मार्ग के निर्माण के लिए 2 लाख रूपय स्वीकृत किय गए हैं।

वहीं, जंगल रोपा पंचायत में गांव बगारटी के लिए सुरक्षा दीवार और रास्ते के  निर्माण के लिए 1.50 लाख रूपये, मसियाणा में राम लाल के घर से शिव मंदिर तक रास्ते निर्माण के लिए 2 लाख रूपये स्वीकृत किए गए हैं।

नारा पंचायत के गांव बल्ह डोडा में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए 2.50 लाख रूपये, गांव दरबोड़ में सराय भवन के शौचालय निर्माण के लिए एक लाख रूपये नहलवीं मंदिर में सराय भवन के शेड के निर्माण के लिए एक लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। बराहलड़ी पंचायत में शमशान घाट के रास्ते के निर्माण के लिए, बराहलड़ी मंदिर में शौचालय निर्माण के लिए और  गूगा मंदिर से सीता राम के घर तक रास्ता निर्माण के लिए एक-एक लाख रूपये और डुडाणा लोहिंया से जंजघर तक संपर्क रास्ते के लिए 2 लाख रूपये स्वीकृत किए हैं।