ABVP ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, मांगों को लेकर DC ऑफिस के बाहर किया धरना प्रदर्शन

  • 13 Aug 2019
  • Reporter: पी. चंद. शिमला

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने आज यूजी परीक्षा के अंतर्गत परीक्षा परिणामों और कर्मचारियों की भर्ती में हो रही अनियमियताओं को लेकर उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने आधे अधूरे परीक्षा परिणाम, आउटसोर्स भर्ती और पुलिस भर्ती में हुई अनियमियताओं के विरुद्ध प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एबीवीपी के  जिला संयोजक विक्रांत चौहान ने कहा की आज प्रदेश स्तरीय मांगों को लेकर प्रदेश भर में जिला स्तर पर प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि यूजी परीक्षा के अंतर्गत परीक्षा परिणामो में देरी हो रही है,अगर विश्विद्यालय परीक्षा परिणाम दे भी रहा है वह आधे अधूरे हैं। जिससे छात्रों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जबकि विश्वविद्यालय प्रबंधन इस और कोई कदम नही उठा रहा है।

उन्होंने कहा कि यहां तक कि प्रदेश सरकार भी एसएमसी के तहत आउटसोर्स भर्ती कर रही है जिसका विद्यार्थी परिषद विरोध करती है। अगर सरकार नियमित भर्तियां कर भी रही है तो उसमें बड़े घोटाले हो रहे हैं, जो पुलिस भर्ती में सामने आया है। यह सरकार और पुलिस की नकामी को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में साल दर साल फीस बढ़ोतरी की जा रही है जिससे मेडिकल कॉलेज में पड़ रहे छात्रों पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है। इसके साथ ही केंद्रीय विश्विद्यालय राजनीति का मुद्दा बन कर रह गया है, न ही पूर्व की सरकार विश्विद्यालय को स्थायी परिसर दे पाई है और वर्तमान सरकार भी इसमें असहाय दिख रही है।

एबीवीपी के जिला संयोजक ने कहा की क्लस्टर विश्विद्यालय में सरकार ने वीसी की नियुक्ति तो कर दी है, लेकिन न ही  स्थायी परिसर है और न ही कक्षाएं चल रही है। अगर विश्वविद्यालय प्रशासन व सरकार अनियमियताओं को दूर कर उनकी मांगें नही मानती है तो विद्यार्थी परिषद  प्रदेश स्तर पर उग्र आंदोलन करेगी।