मिनिस्ट्री ऑफ़ होम अफेयर के नाम पर ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार

  • 22 Aug 2019
  • Reporter: सचिन शर्मा

" देर है अंधेर नहीं "यह कहावत सिद्ध कर दिखाई है बीएसएल थाना पुलिस ने। दो साल पुराने एक मामले में कार्रवाही करते हुए पुलिस ने एक ठगी के आरोपी को भोपाल सेंट्रल जेल से प्रोडक्शन वारेंट पर हिरासत में लिया गया है। ठगी का आरोपी वीरेंद्र बहादुर (42) पुत्र राम बहादुर जो कि  16 श्री जी नगर यशोधा कॉलोनी मककरपुर बड़ोदरा गुजरात का स्थाई निवासी है के खिलाफ पुलिस ने 21 जून 2017 को  शिकायत दर्ज की थी।

जिसमें आरोप था कि इसने मिनिस्ट्री ऑफ़ होम अफेयर के फर्जी लैटर पैड जारी कर ऊपर बहली के युवक को ड्राईवर की नौकरी का झांसा दिया और उससे 25 हजार ठग लिए फिर उससे दिल्ली में  ट्रेनिंग दिलवाने के लिए 32 हजार की और मांग करने लगा। जिस पर युवक की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 420,467,468,471 और 201के तहत मामला दर्ज किया।

लेकिन विभिन्न स्थानों में दबिश दिए जाने के बावजूद आरोपी का कोई सुराग नही लग पा रहा था। आखिर जांच अधिकारी एएसआई प्रेमचन्द की टीम ने  प्रयास जारी रखते हुए इसे भोपाल से ढूंढ निकाला।जहा पर यह पहले से ही एक अन्य ठगी के मामले में चल रहे ट्रायल के दौरान जेल में बन्द था। ठगी के आरोपी को न्यायलय में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत के लिए मंडी जेल भेज दिया गया है।