अंबाती रायडू ने संन्यास का फैसला लिया वापस, बोले- भावनाओं में बहकर लिया था फैसला

  • 30 Aug 2019
  • Reporter: समाचार फर्स्ट डेस्क

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू ने क्रिकेट से संन्यास का फैसला वापस ले लिया है। दो महीने पहले रायडू ने क्रिकेट से सभी फॉरमैट से संन्यास का ऐलान किया था। 33 वर्षीय रायुडू ने हैदराबाद क्रिकेट असोसिएशन (एचसीए) को एक खत लिखकर कहा है कि संन्यास लेने का फैसला उन्होंने भावनाओं में बहकर लिया था और वो अब सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

वीरवार को रायडू ने एचसीए के सीओए को ई-मेल में लिखा, 'मैं आपकी जानकारी में लाना चाहता हूं कि मैं संन्यास के फैसले को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट के सभी फॉरमैट में खेलना चाहता हूं। मैं इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स, वीवीएस लक्ष्मण और नोएल द्रविड़ को शुक्रिया कहना चाहता हूं, जो मेरे मुश्किल समय में मेरे साथ रहे और मुझे इस बात का अहसास दिलाया कि अभी मेरे अंदर काफी क्रिकेट बचा है।'

उन्होंने इस ई-मेल में लिखा, 'मैं हैदराबाद की टैलेंटेड टीम के साथ शानदार सीजन खेलने को लेकर उत्साहित हूं। मैं 10 सितंबर से हैदराबाद टीम ज्वॉइन करने के लिए उपलब्ध हूं।' एचसीए के सीओए ने ई-मेल में लिखा, 'आपको जानकारी दी जाती है कि रायुडू अपना संन्यास वापस ले चुके हैं और वो 2019-20 में एचसीए के लिए शॉर्ट फॉरमैट में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।' इंग्लैंड में हुए विश्व कप के लिए रायुडू को टीम में नहीं चुना गया था। इसके बाद शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें बैक-अप के तौर पर भी नहीं चुना गया।

विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया की घोषणा जब हुई थी, तो चयनकर्ताओं ने विजय शंकर की थ्री-डायमेंशन की बात करते हुए उन्हें रायुडू पर तरजीह दी थी, जिसके बाद रायुडू ने तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि विश्व कप देखने के लिए थ्री-डी ग्लासेस ऑर्डर किए हैं। पिछले साल ही रायुडू ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी कि वो लिमिटेड ओवर्स मैचों पर ध्यान देंगे।